करीब 30 मिनट की बारिश से शहर के कई इलाकों में भारी पानी

मौसम विभाग जता रहा 3 जुलाई तक लगातार है बारिश की संभावना

Meerut। मेरठ में बीते दिनों से लगातार तापमान बढ़ने के साथ ही उमस भरी गर्मी ने लोगों का हाल-बेहाल कर रखा था। मगर सोमवार शाम पहले तेज आंधी और फिर आई झमाझम बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत देने के साथ ही मौसम सुहावना बना दिया।

घिर आए काले बादल

रविवार रात को आई कुछ मिनटों की बूंदाबांदी ने उमस को और बढ़ा दिया। जिसके बाद सोमवार सुबह तेज हवाओं के साथ दिन की शुरुआत हुई। मगर दोपहर होते-होते तेज धूप ने लोगों को बेहाल कर दिया। शाम होते-होते मौसम ने करवट ली और 5 बजे करीब धूल भरी आंधी शुरू हो गई। आंधी की रफ्तार के आगे दोपहिया वाहनों पर सवार लोगों को ब्रेक लगाकर जहां के तहां खड़ा होना पड़ा। वहीं आसमान में काले बादल छा जाने से दिन में ही अंधेरा हो गया। बस कुछ सेकेंड में तेज पानी की बौछारों ने झमाझम बारिश का रूप ले लिया।

कई इलाकों में भरा पानी

करीब 30 मिनट तक हुई झमाझम बारिश ने शहर के विभिन्न इलाकों जलभराव की स्थिति बन गई। भैंसाली अड्डा, लिसाड़ी गेट, भूमिया का पूल, बेगमबाग, लालकुर्ती व रजबन की गलियों में पानी घरों के गेटों को छूकर बहने लगा, जिससे सड़क चलने वाले लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

सोमवार को अधिकतम तापमान 40 रहा, जो नार्मल से चार डिग्री हाई था। जबकि न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री था, जो नार्मल से एक डिग्री हाई था। उन्होंने बताया कि तीन जुलाई तक लगातार बारिश होने की संभावना है।

डॉ। एएन सुभाष, मौसम वैज्ञानिक

मौसम विभाग की मानें तो

30 जून व एक जुलाई को कम बारिश की संभावना।

2 व 3 जुलाई को भारी बारिश होने की संभावना बन रही है।

3 जुलाई तक अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही रहेगा।

4 व 5 जुलाई को अधिकतम तापमान कम होगा 34 और न्यूनतम तामपान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही रहेगा।

Posted By: Inextlive