- बारिश से सिटी की गलियों में जमा हुआ पानी, घरों में कैद हुए लोग

- कई एरिया की बत्ती हुई गुल, रुस्तमपुर में 12 घंटे गुल रही बिजली

GORAKHPUR: गोरखपुराइट्स पर मौसम मेहरबान हुआ तो बिजली बेवफा हो गई। आलम यह रहा कि ट्यूज्डे की रात से शुरू हुई बारिश ने सिटी के कई एरिया में जल जमाव की हालत पैदा कर दी तो कई एरिया में बिजली गुल हो गई। रुस्तमपुर सब स्टेशन से जुडे़ एरिया में लोकल फॉल्ट के कारण क्ख् घंटे से अधिक समय तक बिजली गुल रही। वहीं रुस्तमपुर, नौसढ़, तारामंडल, भगत चौराहा, पादरी बाजार एरिया में जल जमाव के कारण लोग घरों में कैद हो गए।

टूटते तार ने दिया धोखा

वेंस्डे की रात एक बजे बरहुआं से रुस्तमपुर सब स्टेशन को बिजली सप्लाई करने वाले फीडर भैरोपुर में फॉल्ट हो गया। फॉल्ट को तलाशने में इलेक्ट्रिसिटी कॉर्पोरेशन को क्क् घंटे से अधिक समय लग गया। सुबह क्क् बजे फॉल्ट सही हुआ, लेकिन रोस्टरिंग होने के कारण दोपहर क् बजे बिजली सप्लाई चालू हुई। वहीं जनप्रिय विहार कॉलोनी में ओवर लोड के चलते रात फ् बजे से बिजली की आंख मिचौली जारी रही। शाहपुर सब स्टेशन से भी तीन घंटे तक बिजली सप्लाई ठप रही। सबसे अधिक परेशानी फर्टिलाइजर एरिया के लोगों को हुई। राप्तीनगर, विकास नगर बरगदवां और इंडस्ट्रीयल एरिया में पिछले तीन दिनों से बिजली की आंख मिचौली जारी है।

यहां तो बंद हो गया रास्ता

बारिश के कारण जीएमसी की सफाई की भी हकीकत सामने आ गई। तीन दिन से हो रही बारिश के कारण सिटी के कई मोहल्लों में जल जमाव की हालत बन गई है। रुस्तमपुर एरिया के फुलवरिया मोहल्ले की भ् गलियों में तीन फीट से अधिक पानी जमा हो गया, नौसढ़ में भी कई गलियों में जल जमाव के कारण लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया। सबसे अधिक परेशानी रसूलपुर भट्ठा में लोगों को हुई। बारिश के कारण यहां गलियों में भ् फीट से अधिक पानी जमा हो गया।

Posted By: Inextlive