JAMSHEDPUR: शहर में शनिवार की रात को शुरू हुई बारिश ने रविवार को शहर के निचले इलाकों को पानी-पानी कर दिया। रातभर की बारिश ने सोनारी की कई कॉलोनियों को जलमग्न कर दिया तो वहीं मानगो के कई रिहायसी इलाकों में पांच फीट से अधिक पानी जमा हो गया। गनीमत यह रही कि बारिश रविवार की सुबह थम गई, वरना बड़े संकट से शहर को जूझना पड़ जाता। रात भर की बारिश से ही सोनारी आदर्श नगर में फेज तीन, सात व नौ में पांच फीट तक पानी जमा हो गया। इससे कॉलोनी की पार्किग में खड़ी दर्जनों कार पानी में फंस गईं। बारिश रुकने के बाद नालियों को क्लियर कर पानी बाहर निकाला गया।

पानी में डूब गए सामान

बर्मामाइंस के टाटा नगर फाउंड्री के दर्जनों घरों में भी पानी घुस गया। घरों में पानी के घुसने से खाद्य सामग्री व अन्य सामान नष्ट हो गए। जनसत्याग्रह संस्था के अध्यक्ष मनजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि जब हल्की बारिश में शहर का यह हाल है भारी बारिश में क्या हाल होगा। यह मुख्यमंत्री का शहर है, तब ऐसे हालत हैं, दूसरे शहरों का हाल कैसा होगा?

हर तरफ पानी ही पानी

मानगो आजादनगर के तैयबानगर में भी बारिश से जल जमाव की समस्या उत्पन्न हो गई। कई इलाकों में ऐसा हाल हो गया कि वहां हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा था। सुबह में जब लोग उठे तो देखा कि घर के बाहर पानी जमा है और बाहर निकलना मुश्किल है। स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत मानगो नगर निगम से की। लोगाें का कहना था कि नालों की सही ढंग से सफाई नहीं होने के कारण ही आज घरों में पानी प्रवेश कर गया है।

Posted By: Inextlive