मौसम की करवट से बिजली ने मारा करंट जलभराव ने रोके कदम

2019-07-07T06:00:10Z

- सीतापुर रोड, वृंदावन सेक्टर 9-बी, इस्माइलगंज में हुआ जलभराव

- कई इलाकों में बिजली की आवाजाही लगी रही, ट्रांसफॉर्मर भी दगे

LUCKNOW:

मौसम के करवट लेते ही बिजली विभाग और नगर निगम के दावों की पोल खुलकर सामने आ गई। एक तरफ जहां कई स्थानों पर जलभराव की समस्या सामने आई, वहीं दूसरी तरफ बिजली की आवाजाही ने भी जनता को खूब परेशान किया। आलम यह रहा कि शुक्रवार रात हुई बारिश का असर शनिवार को दिन भर कई इलाकों में बिजली संकट के रूप में देखने को मिला।

यह कैसी तैयारियां

निगम प्रशासन की ओर से दावा किया गया था कि नाले-नालियों की सफाई करा ली गई है, जिससे जलभराव की समस्या सामने नहीं आएगी। शुक्रवार रात हुए झमाझम बारिश से कई इलाकों में जलभराव हो गया। हालांकि स्थिति बहुत भयावह तो नहीं हुई लेकिन जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ा। शनिवार दोपहर तक पानी फ्लो होने के बाद जनता को राहत मिली।

यहां भरा पानी

सरोजनीनगर, सीतापुर रोड, वृंदावन सेक्टर नौ-बी, इस्माइलगंज इत्यादि इलाकों में। कई इलाकों में नाले-नालियों के ओवरफ्लो होने की समस्या भी सामने आई। अगर समय रहते ओवरफ्लो की समस्या को दूर नहीं किया गया तो लगातार बारिश होने की स्थिति में भीषण जलभराव की तस्वीर सामने आएगी। इसी तरह चारबाग रेलवे स्टेशन परिसर और आरटीओ कार्यालय में भी जलभराव की तस्वीरें सामने आईं। यहां पानी भरने से लोग खासे परेशान हुए।

बॉक्स

मेयर ने देखी स्थिति

मेयर संयुक्ता भाटिया ने शनिवार को हैदरगंज द्वितीय के बादर खेड़ा रोड पर स्थित नाले का निरीक्षण किया। यहां पर उन्होंने कॉलोनियों में जाकर जलभराव की भी स्थिति देखी। हालात खराब मिलने के कारण उन्होंने तुरंत अधिकारियों को जलभराव की समस्या दूर करने के निर्देश दिए।

कई जगह ट्रांसफॉर्मर फुंके, बिजली गुल

बारिश का असर बिजली सप्लाई पर भी खासा पड़ा। जानकारी के अनुसार, जनता ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज के पास भीम नगर में 630 केवीए का ट्रांसफॉर्मर फुंक गया, जिसकी वजह से भीमनगर समेत कई इलाकों में बिजली सप्लाई बाधित रही। इसी तरह मलिहाबाद के रहीमनगर फीडर से जुड़ा 250 केवीए का ट्रांसफॉर्मर फुंक गया। इसके चलते रहीमनगर व आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को बिजली संकट का सामना करना पड़ा। दुबग्गा के यादव बाजार फीडर का 100 केवीए का ट्रांसफॉर्मर भी फुंक गया।

रात से सप्लाई बंद

राजाजीपुरम न्यू पावर हाउस से कैंपवेल रोड की सप्लाई शुक्रवार रात नौ बजे बाधित हो गई। शनिवार सुबह सप्लाई नॉर्मल हुई। रात भर बिजली न आने से जनता की नींद में खासा खलल पड़ा। खजुहा में शुक्रवार रात नौ बजे बिजली गई, जो रात 12 बजे नॉर्मल हुई। जानकीपुरम में भी पांच से छह घंटे तक बिजली की आवाजाही लगी रही। इंदिरानगर में वैसे तो बिजली सप्लाई ठीक रही लेकिन पांच से दस मिनट के लिए बिजली गुल हुई।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.