मैक्सिमम 40.3 डिग्री सेल्सियस

मिनिमम 28 डिग्री सेल्सियस

-सुबह से खिली थी धूप, दोपहर बाद पानी-पानी

-शाम तक उमस और कीचड़ ने कर दिया रंग में भंग

ALLAHABAD: रविवार का दिन एक बार फिर लोगों के लिए गर्मी से मामूली राहत लेकर आया। सुबह से धूप खिली दिखी। लेकिन दोपहर में यकायक मौसम में बदलाव शुरू हो गया। तेज हवाओं के साथ आसमान पर बादलों का डेरा देखने को मिला। ऐसे में कुछ ही देर में शुरू हुई झमाझम बरसात ने मौसम को थोड़ा कूल जरूर किया। तकरीबन एक घंटे तक पानी बरसने से लोगों को भारी उमस और गर्मी से छुटकारा मिलने में मदद मिली।

छुट्टी के दिन कुछ तो मिला आनंद

एक्टिव मानसून की बरसात ने लोगों को जमकर भींगने का भी मौका दिया। हालांकि एक बार फिर लोगों को शहर में खुदी सड़कों पर आने जाने के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। बारिश से निर्माण कार्य भी प्रभावित होता नजर आया। सड़कों पर कई जगह बिखरी पड़ी मिट्टी और गिट्टी पर बारिश के पानी से भारी फिसलन देखने को मिली। हालांकि, रविवार की छुट्टी होने के कारण मौसम ने शाम में लोगों को घर से बाहर निकलने का भी मौका दिया।

फिर भी 40 से नीचे नहीं आया पारा

उधर, बरसात के बाद सामान्य उमस के बरकरार रहने से लोगों को पसीना छूटता रहा। जमीन के अंदर भरी गर्माहट बारिश के पानी से सतह पर आ गई। दिन में हुई बारिश के थमने से लोग रात्रि में भी उमस से परेशान रहे। रविवार को दिन का अधिकतम तापमान 40.3 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। ग्रामीण कृषि मौसम सेवा, शुआट्स नैनी के एसोसिएट नोडल ऑफिसर डॉ। बिस्वरूप मेहरा ने बताया कि आईएमडी से प्राप्त जानकारी के मुताबिक जैसे जैसे बारिश होती रहेगी। वैसे वैसे गर्माहट भी कम होती जाएगी और मौसम थोड़ा कूल होगा।

Posted By: Inextlive