-20 घंटे हुई लगातार बारिश, शहर के कई घरों में घुसा पानी

-नाली जाम रहने की वजह से सड़क पर तेज बहाव

-कई जगह पेड़ गिरने की वजह से यातायात बाधित

-भारी बारिश से कई घंटे कटी रही बिजली

CHAIBASA: रविवार रात क्0 बजे से हो रही लगातार बारिश सोमवार को पूरे दिन जारी रही। मूसलाधार बारिश होने की वजह से पूरा जिला पानी-पानी हो गया। इस वजह से चाईबासा शहर का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। रविवार रात में शुरू हुई जोरदार बारिश ने लोगों को घरों में सहमे रहने पर मजबूर कर दिया। रात भर तेज बारिश और बिजली की तेज गड़गड़ाहट ने लोग बेचैन रहे। रात बीतने के बाद भी मूसलाधार बारिश जारी रही और लोग घरों में दुबके रहने पर मजबूर रहे। जैसे-तैच्े बच्चे स्कूल के लिए निकले लेकिन वापसी मच् बच्चे बारिश से भीग कर ही घर पहुंचे।

चारों ओर पानी ही पानी

दोपहर तक शहर में चारों ओर पानी की पानी नजर आने लगा। लगातार बारिश से चाईबासा की रोरो नदी भी पूरे उफान पर रही। वहीं जेवियर्स चर्च के सड़क के ऊपर पानी बहने लगा। इसके अलावा टुंगरी जाने वाले मुख्य सड़क पर दो से तीन फीट ऊपर पानी बहने से स्कूल जाने वाच्े बच्चे समेत स्थानीय लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। टूंगरी के कई घरों में पानी घुस गया। जिससे लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। गांधी टोला में भी नगरपालिका की कार्य प्रणाली की वजह से कई घरों में पानी घुस गया। इस वजह से आंगन में खड़ी मोटरसाइकिल आदि पानी में ही खड़ा करने को घर के मालिक मजबूर रहे। वहीं नाली जाम होने की वजह से कई घरों में पानी किचन के अंदर तक जा पहुंचा।

पेड़ की टहनी टूटी

तेज बारिश व हवा के वजह से डीडीसी आवास के पास मुख्य सड़क में कुसुम पेड़ की टहनी टूटकर गिर गई। इसकी वजह से बिजली के तार व खंभे भी क्षतिग्रस्त हो गये। अवागमन पूरी तरह ठप रहा। वहीं सदर अस्पताल के पास भी मुख्य सड़क पर पेड़ की टहनी गिरने की वजह से लोगों को हुई परेशानी। इसके अलावा राजस्थान भवन के पास उफनाती नाली का पानी सड़क के उपर से हो कर गुजरने लगा। जुबिली तालाब पर बने कैफेटेरिया के किचन में पानी भरने की वजह से कैफेटेरिया को बंद करना पड़ा। इसके अलावा जिला का हर नदी व नाली उफनाती हुई नजर आयी। ग्रामीण क्षेत्र में कई घरों को भी नुकसान पहुंचने की सूचना मिली है। खराब मौसम के चलते रात में बिजली काट दी गई थी। सुबह कुछ देर के लिए बिजली आयी भी, लेकिन कई जगह तार गिरने की वजह से दिन भर बिजली गायब रही। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Posted By: Inextlive