-रेनी सीजन के लिए बंद किए गया था पार्क

- पहले दिन 28 देशी और 8 विदेशी पर्यटकों ने की पार्क की सैर

--------------

हरिद्वार : हाथियों की प्रसिद्ध सैरगाह राजाजी नेशनल पार्क टूरिस्ट्स के लिए खोल दिया गया है। अब पर्यटक जंगल सफारी का लुत्फ उठा सकेंगे। बरसात के दौरान 15 जून को पार्क के गेट बंद कर दिए गए थे।

36 टूरिस्ट्स पहले दिन सैर पर

गुरुवार को चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन मोहनीश मलिक ने विधिवत पूजा अर्चना के बाद राजानी नेशनल पार्क की चीला रेंज का गेट खोला। पहले दिन दिन 28 देशी और 8 विदेशी पर्यटकों ने राजाजी पार्क की सैर की। हालांकि रात हुई जोरदार बारिश के कारण पर्यटकों को कुछ परेशानी हुई। बारिश के कारण ट्रैक पर कई जगह कीचड़ होने से वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन मोहनीश मालिक ने कहा कि पार्क में हाथी, गुलदार और अन्य जंगली जानवरों की संख्या में वृद्धि उत्साहजनक संकेत है। उन्होंने कहा कि सफारी के दौरान अदालत के आदेशों का पूरी तरह से पालन कराया जा रहा है। कहा कि जानवरों की सुरक्षा को लेकर पार्क प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है।

पार्क प्रशासन के बेड़े में शामिल हो सकते हैं दो और हाथी

गश्त के लिए पार्क प्रशासन अपने बेड़े में दो और हाथी शामिल करने जा रहा है। पार्क के निदेशक सनातन ने बताया कि दिल्ली वन विभाग से इसके लिए बातचीत चल रही है। उन्होंने बताया कि जल्द ही बातचीत को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive