'क्रिकेट के हर फॉर्मेट में यूपी का दबदबा'

2019-12-08T05:45:38Z

राजीव शुक्ला पहुंचे शनिवार को मेरठ के भामाशाह पार्क में पहुंचे

यूपी और रेलवे की टीम ने भामाशाह पार्क में बहाया पसीना

Meerut। क्रिकेट के हर फॉर्मेट में यूपी के खिलाडि़यों का दबदबा है। मेरठ के अलावा कानपुर समेत कुछ ही सेंटर ऐसे हैं, जहां क्रिकेट पर मेहनत की जा रही है। यह कहना था कि शनिवार को मेरठ के भामाशाह पार्क पहुंचे आईपीएल के पूर्व चेयरमैन व यूपी क्रिकेट एसोसिएशन के निदेशक राजीव शुक्ला का। दरअसल, भामाशाह पार्क में 9 दिसंबर से रणजी मैच शुरू होगा। जिसमें रेलवे और यूपी की टीम आमने-सामने होंगी। फिलहाल दोनों टीमें मैदान पर प्रैक्टिस कर रही है।

सुनील जोशी यूपी के कोच

राजीव शुक्ला ने कहा कि गाजियाबाद व वाराणसी के खिलाड़ी भी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदेश में प्रतिभावान खिलाडि़यों की कमी नहीं है। इसलिए उभरती युवा प्रतिभाओं को निखारने और संवारने के लिए सुनील जोशी जैसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी को उत्तर प्रदेश की टीम का कोच बनाया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बेहतर करने में सबसे अहम योगदान सुनील जोश का ही है। प्रदेश के युवाओं का जोश और सुनील जोशी के अनुभव से उत्तर प्रदेश का क्रिकेट और बेहतर होगा।

आईपीएल में होंगे नए नियम

इस दौरान राजीव शुक्ला ने आईपीएल में यूपी टीम की नीलामी न होने पर कहा कि आईपीएल में सेंटर को नीलामी के लिए रखा जाता है। कानपुर को रखा भी गया था। रिलायंस ने मुंबई के साथ ही दूसरे स्थान पर यूपी के कानपुर को प्रायॉरिटी में रखा था। मुंबई मिलने के बाद उन्होंने यूपी की टीम को छोड़ दिया था। साथ ही उन्होंने बताया कि आईपीएल में कुछ तकनीकी सुधार किए जा रहे हैं और इस बार का आईपीएल कुछ नए नियमों के साथ देखने को मिलेगा।

प्रैक्टिस को पहुंची रेलवे टीम

शनिवार को दोपहर करीब 12.20 पर रेलवे की टीम भामाशाह मैदान पर पहुंची और 12.30 बजे उनकी प्रैक्टिस शुरू हई। इस मौके पर रेलवे टीम के बॉलिंग कोच हरविंद्र सिंह ने बताया कि टीम में सभी नए प्लेयर हैं, किसी को कोई अनुभव नहीं है। टीम का मेरठ में ये पहला मैच है और पूरे सीजन में टीम केवल दो ही मैच खेलेगी। इससे पहले सुबह 9 से 11 बजे तक यूपी की टीम ने जमकर नैट प्रैक्टिस की।

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.