-राजेंद्र प्रसाद घाट के कुछ और पार्ट व सीढि़यों को संवारेगी युवा निषाद सेवा समिति, नगर आयुक्त ने समिति को घाट किया आवंटित

-आरपी घाट पर पांच माह पहले फैली थी गंदगी, युवा निषाद सेवा समिति ने बदली घाट की सूरत

VARANASI: कहते है कि ईमानदारी, लगन व मेहनत से किया गया काम कभी असफल नहीं होता है। एक न एक दिन उसका फल जरूर मिलता है। कुछ इसी तरह का फल गंगा किनारे रहने वाले युवा निषाद सेवा समिति के पदाधिकारियों को भी मिला है। बिना स्वार्थ के राजेंद्र प्रसाद घाट के एक पार्ट में सदियों से जमी गंदगी को साफ कर वहां हरियाली पैदा करने वाले कुछ लड़कों को इनाम के तौर पर इस घाट का एक और हिस्सा व सीढि़यों को सौंपा गया है। नगर आयुक्त ने युवा निषाद समिति के अध्यक्ष अजीत साहनी को घाट को गोद लेने का लेटर भी दे दिया है। अब समिति के पदाधिकारियों ने घाट की सीढि़यों से लेकर बाकी बचे प्लेसेज को सुंदर बनाने का वीणा उठाया है।

यहां रुकने को हर कोई बेताब

राजेंद्र प्रसाद घाट आज जिस कंडीशन में आ चुका है उसकी हर कोई सराहना करते नहीं थक रहा है। जबकि एक समय ऐसा था कि घाट के नीचे की सीढि़यों पर सिल्ट व गंदगी जमा होने के कारण टूरिस्ट्स को इस पर से गुजरते समय नाक पर रूमाल रखने के लिए मजबूर होना पड़ता था। गंदगी के कारण इस घाट पर कोई थोड़ी देर भी ठहर नहीं पाता था। जिसे देख कुछ लड़कों ने अपने पैसे व परिश्रम से इस घाट का लुक ही बदल दिया है। अब सिचुएशन ऐसी है कि इस घाट पर हर कोई समय गुजारने के लिए बेताब रहता है।

ऐसा घाट नहीं देखा होगा कहीं

बनारस के बहुत से गंगा घाटों को आपने देखा होगा लेकिन इस समय आरपी घाट को देखना अलग ही सुखद अहसास करा रहा है। जिस आरपी घाट के एक पार्ट का सुंदरीकरण किया गया है वहां इस टाइम तीन एक्वेरियम व सौ से अधिक गमले फूलों के साथ इस घाट की सुंदरता में चार चांद लगा रहा हैं। रात में एलईडी लाइट से जगमगा रहे घाट की खूबसूरती देखना हर किसी को पसंद आ रहा है।

ख्ब् मार्च को नगर आयुक्त ने आरपी घाट की सीढि़यों, गंगा किनारा व कुछ पार्ट का सुंदरीकरण करने को लेकर घाट आवंटित किया है। हमारी संस्था की पूरी कोशिश होगी कि हम इस घाट को सबसे अलग बनाएंगे।

अजीत साहनी बाबू

अध्यक्ष

युवा निषाद सेवा समिति

Posted By: Inextlive