कई सुपरहिट फिल्मों के निर्देशक

PATNA : हिन्दी सिनेमा के चर्चित राइटर व कई सुपरहिट फिल्मों के निर्देशक राज कुमार संतोषी को पटना हाईकोर्ट ने बड़ी राहत दी है। घायल, पुकार व घातक जैसी सुपरहिट फिल्म के निर्देशक व लेखक राजकुमार संतोषी और उनकी पत्‌नी के खिलाफ बिहार की एक अदालत में चल रहे अपराधिक मामले पर पटना हाईकोर्ट ने बुधवार को रोक लगा दी है।

धोखाधड़ी का दर्ज था मामला

संतोषी दंपति के खिलाफ मुंगेर की एसीजेएम रचना श्रीवास्तव की अदालत में धोखाधड़ी का एक मामला दायर किया गया था, जिसपर उक्त अदालत ने 17 सितंबर 2016 को राजकुमार संतोषी एवं उनकी पत्‌नी के खिलाफ आरोप गठित कर दिया। मुंगेर के श्याम बहादुर सिंह ने मुंगेर जिला न्यायालय में 21 मई 2013 को एक परिवाद दायर कर आरोप लगाया था कि निर्देशक संतोषी ने फिल्म बनाने के नाम पर उनसे 28 लाख रुपए ले लिए। जब रुपए की वापसी की बात की गई तो उनके द्वारा एक चेक दिया गया जो बाउंस कर गया।

अगली सुनवाई 17 जुलाई को

अवकाशकालीन न्यायालय के न्यायाधीश बिरेन्द्र कुमार ने बुधवार को सुनवाई की। सुप्रीम कोर्ट के वरीय अधिवक्ता मनन कुमार मिश्रा ने अदालत को बताया कि यह धोखाधड़ी का मामला नहीं है। उन्होंने कोर्ट को यह भी आश्वासन दिया कि यदि परिवादी का बकाया होगा तो उसका भुगतान कर दिया जाएगा। मामले की सुनवाई 17 जुलाई को होगी।

Posted By: Inextlive