इशारों में राजनाथ सिंह को यूपी का सबसे बड़ा चेहरा बना गए मोदी

सीएम पद के दावेदार वरुण गांधी को रैली में नहीं मिला स्थान, योगी आदित्य नाथ भी नहीं पहुंचे

balaji.kesharwani@inext.co.in

ALLAHABAD: परिवर्तन रैली के बहाने यूपी में भाजपा के चुनावी अभियान का शंखनाद करने आए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गृहमंत्री राजनाथ सिंह को यूपी का सबसे बड़ा चेहरा प्रोजेक्ट कर गए। अभी तक मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल बाकी चेहरों को रैली के मंच पर स्थान ही नहीं मिला।

मोदी, शाह और राजनाथ

अपने सम्बोधन में प्रधानमंत्री ने केन्द्र सरकार में यूपी के मंत्रियों का नाम लिया। कहा कि यूपी वाले कह सकते हैं कि पूरा कैबिनेट ही यूपी का है। प्रधानमंत्री यहां से आते हैं। गृहमंत्री यहां के हैं। रेल राज्य मंत्री और सूक्ष्म एवं लघु उद्योग मंत्री भी यहीं के हैं। इससे यूपी का कद केन्द्र में बड़ा है। इसके बाद भी उन्होंने परिवर्तन रैली में बोलने का मौका सिर्फ राजनाथ सिंह को दिया। राजनाथ ने भी अपने भाषण में किसानों और नौजवानों को केन्द्र में रखा।

कार्यसमिति के बाद लौट गए

रैली से पहले दो दिन तक चली कार्यसमिति में वरुण गांधी भी शामिल हुए थे। सीएम पद की अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए उन्होंने वाहनों के काफिले के साथ शहर में इंट्री ली थी लेकिन इसके बाद उनका पत्ता साफ कर दिया गया। रैली में उन्हें जगह नहीं मिली। यही हाल योगी आदित्यनाथ का भी रहा। वह भी रैली से नदारत रहे। इससे राजनाथ को सीएम के तौर पर प्रोजेक्ट किए जाने की चर्चा को और बल मिल गया।

Posted By: Inextlive