पड़ोस में चुनाव को लेकर एक दर्जन थानों की सीमाएं सील

2018-12-06T06:00:21Z

- शुक्रवार को होना है राजस्थान में चुनाव, पुलिस ने चेकिंग शुरु की

- शराब तस्करों पर पैनी नजर रहेगी, नदी में नाव से गश्त करेगी फोर्स

आगरा। राजस्थान में शुक्रवार को विधानसभा चुनाव होना है। इसको देखते हुए उससे लगने वाले एक दर्जन थानों की सीमाओं को सील कर दिया गया है। पुलिस ने सीमा पर सतर्कता बरतने के साथ सघन चेकिंग शुरू कर दी है। पड़ोसी राज्य से अराजक तत्व की घुसपैठ रोकने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है।

रोज आना-जाना होता है लोगों का

आगरा के खेरागढ़, सैंया, इरादत नगर, जगनेर, बसई जगनेर, फतेहपुर सीकरी, कागारौल, मंसूखपुरा, पिनाहट, शमसाबाद समेत एक दर्जन थानों की सीमा धौलपुर और भरतपुर से लगती है। इसके चलते बड़ी संख्या में इन जिलों में लोगों की रिश्तेदारी है। एक दूसरे के यहां रोज का आना-जाना रहता है।

अपराधी भी आ जाते हैं यहां से

अपराधिक प्रवृत्ति के लोग भी इसका फायदा उठाते हैं। लूटपाट की घटनाएं करके दूसरे राज्य की सीमा में भाग जाते हैं। वहां आपराधिक घटनाओं में वांछित शातिर यहां आकर छिप जाते हैं। मतदान के दौरान उनके द्वारा गड़बड़ी फैलाने की आशंका पर सीमाओं को सील करने के साथ ही उन पर चौकसी बढ़ा दी है।

शराब तस्करों पर पैनी नजर

पुलिस की नजर खासकर इन इलाकों के शराब तस्करों पर है। मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए वहां शराब ले जाने की कोशिश कर सकते हैं। इसके लिए वह सीमा के बीच में बहने वाली नदी की मदद ले सकते हैं। उन्हें रोकने के लिए पुलिस नाव से गश्त भी कर रही है।

बॉक्स

राजस्थान की सीमा से लगने वाले थानों अलर्ट रहने व सघन चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं। सीमा से लगे जिन इलाकों में नदी है, पुलिस नाव से गश्त करेगी।

लव कुमार, डीआईजी रेंज


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.