-इस बार का बजट एसी में बैठकर नहीं, बल्कि गांव और गरीब की सोच पर बनेगा

-देश की 180 लोकसभा क्षेत्रों में जाकर मंत्री करेंगे 30 घंटे प्रवास

-समाज के हर वर्ग से मिलकर देंगे पीएम को फीड बैक

Meerut : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर मेरठ की जनता से फीड बैक लेने मंगलवार को मेरठ पहुंचे केंद्रीय सूचना और प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि देश को बाहर से नहीं बल्कि अंदर से खतरा है। उन्होंने कहा कि उनकी दस पीढ़ी में भी कोई राजनीति में नहीं है, लेकिन वह इसलिए राजनीति में आए हैं, ताकि अंदर के खतरे से निपटा जा सके। मोदी की शान में कसीदे गढ़ते हुए कहा कि इस बार एसी में बैठकर बजट पेश नहीं होगा। नरेंद्र मोदी ने देश की लगभग 180 लोकसभा क्षेत्रों में स्वयं मंत्रियों को फीड बैक लेने के लिए जनता के बीच भेजा है। जो दो दिन और एक रात लगाकर समाज के विभिन्न वर्गाें से बजट व सरकार के कामकाज के बारे जानेंगे।

विश्व गुरु हैं मोदी

रंगमहल मंडप में कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान उन्होंने कहा कि वह 23 साल भारतीय सेना में रहे हैं। कर्नल और बाद में स्पोर्ट में रहते हुए देश के अनेक उतार-चढ़ाव देखे हैं, लेकिन पीएम मोदी जैसी सोच का व्यक्तित्व दूसरा देखने को नहीं मिला। उन्हीं की सोच का परिणाम है कि मुझे पहली बार किसी राजनीतिक कार्यक्रम में यूपी के मेरठ में रहने का अवसर मिला। मोदी सिर्फ भारत के प्रधानमंत्री ही नहीं हैं, बल्कि उन्हें विश्व गुरु भी कहा जाए तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी।

हर साल लिया जाएगा फीड बैक

उन्होंने कहा कि गांव गरीब व किसान की राय जानने का कार्य सिर्फ इस साल ही नहीं बल्कि हर आने वाले साल में होगा। प्रधानमंत्री ने सख्त निर्देश दिए हैं कि अब बजट बुद्धिजीवी लोगों के दिमाग से नहीं बल्कि अंतिम व्यक्ति की राय जानकर बनेगा। इसलिए आने वाला बजट ऐतिहासिक होगा।

मिशन 2017 पर फोकस

कार्यकताओं से अपील करते हुए राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि उत्तर प्रदेश राजनीति का गढ़ माना जाता है। इसलिए सभी कार्यकर्ताओं को बीजेपी सरकार के कार्य व मोदी की सोच घर-घर पहुंचानी होगी, क्योंकि उत्तर प्रदेश का विकास करने के लिए 2017 में सरकार का आना बहुत जरूरी है।

सैनिक की तरह करता हूं काम

उन्होंने कहा कि मै भले ही केंद्रीय मंत्री हूं, लेकिन आज भी सैनिक की तरह काम करता हूं। जनता से अपील करते हुए कहा कि हर व्यक्ति को अपने अंदर का सैनिक जगाना होगा। इसके बाद भारत माता की ओर किसी की आंख उठाने तक की हिम्मत नहीं होगी।

ली चुटकी

राठौड़ ने चुटकी लेते हुए कहा कि जब मंच पर हरि, शिव, जय, राज, सत्य हैं। तो फिर बेड़ा पार ही होना है। दरअसल मंच पर कैंट विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल, सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, जिला अध्यक्ष शिव कुमार राणा, क्षेत्रीय मंत्री जयकरण गुप्ता, मेयर हरिकांत अहलूवालिया मौजूद थे।

Posted By: Inextlive