-रक्षाबंधन त्योहार पर सुबह हुई मूसलाधार बारिश के बीच भींगते हुए बहनें पहुंची मायके

-ट्रैफिक व्यवस्था की खुली पोल, विभिन्न एरिया में देर शाम तक रेंगते रहे वाहन

भाई-बहन के प्यार रक्षाबंधन पर बहनों का उत्साह बारिश से भी तेज रहा। रविवार की अलसुबह हुई मूसलाधार बारिश के बीच बहनें भाईयों की कलाई अपने नेह से सजाने के लिए भींगते हुए मायके पहुंचीं। क्योंकि सुबह पांच बजे से आठ बजे के बीच का मुहूर्त अति शुभ रहा। हालांकि दोपहर बाद इंद्र ने राहत की हल्की धूप बिखेरी तो मानों पूरा शहर सड़क पर उतर आया हो। मुहूर्त शाम साढ़े चार बजे तक होने के कारण भाईयों को स्नेह के धागे बांधने का क्रम शाम तक चला। यही कारण रहा कि शहर के विभिन्न हिस्सों में टै्रफिक व्यवस्था की पोल भी खुल गई। संडे होने के बावजूद पूरा शहर जाम रहा।

बहनें मोबाइल, स्कूटी पाकर चहकीं

पूरा शहर रक्षाबंधन त्योहार से गुलजार रहा। भाईयों ने भी बहनों को रूठने का मौका नहीं दिया। राखी बांधने के बाद उपहार में बहनों को स्कूटी, मोबाइल, ज्वेलरी के अलावा डिजायनर कपड़े भी मिले। लंका के धीरज मिश्रा ने अपनी बहन को डिजाइनर ज्वेलरी गिफ्ट किया तो वहीं लहरतारा के अभिषेक त्रिपाठी ने बहन को स्कूटी का तोहफा दिया।

स्वीट्स हाउस रहे फुल

राखी बांधकर मिठाई खिलाने की रस्म को फॉलो करना कोई नहीं भूलता। यही कारण रहा कि शहर के हर एरिया में मिठाई की दुकानें हाउस फुल रहीं। बीस से पचास रुपये अधिक दाम पर भी मिर्ठाइयां मिली तब भी खरीददारों के आने का क्रम शाम तक जारी रहा। हालांकि कुछेक ने डिब्बा बंद चॉकलेट को भी तरजीह दी।

सोशल मीडिया पर भी 'राखी' की धूम

सोशल मीडिया पर भी रक्षाबंधन की धूम सुबह से ही रही। भाई बहन दोनों ने राखी बंधवाने की फोटो फेसबुक और व्हाट्स एप पर शेयर करते रहे। इस पर धड़ाधड़ लाइक, शेयर कमेंट पूरी रात तक चला।

Posted By: Inextlive