केन्द्रीय विद्यालय ओल्ड कैंट की छात्राओं ने सैनिकों को बांधी राखी allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: भाई और बहन के स्नेह का त्योहार रक्षाबंधन पर्व यूं तो सात अगस्त को मनाया जाएगा, पर रविवार को अवकाश होने की वजह से शनिवार को ही पत्र धूमधाम से मनाया गया। केन्द्रीय विद्यालय ओल्ड कैंट के छात्र-छात्राओं ने सैनिकों को राखी बांधकर पर्व मनाया गया।

अपने हाथ से बनाई थीं राखियां

केन्द्रीय विद्यालय की प्राचार्य डॉ। शालिनी दीक्षित की अगुवाई में ओल्ड कैंट स्थित थापर क्लीनिक और आर्मी के अन्य विभागों में जाकर छात्राओं ने सैनिकों को राखी बांधी। विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष ब्रिगेडियर सुकृत चड्ढा को उनके कार्यालय में जाकर छात्राओं ने राखी बांधी। खास बात यह रही कि सैनिकों के लिए ग्रीटिंग कार्ड व राखियां छात्राएं स्वयं बनाई थीं। प्राचार्या डॉ। दीक्षित ने कहा कि इस कार्यक्रम से छात्र-छात्राओं में राष्ट्र भक्ति की भावना जागृत होगी। साथ ही देश के सैनिकों का मनोबल बढ़ेगा। इस मौके पर धर्मसुता नवीन, चंद्रकला सिंह, असित भट्टाचार्या, बलराम मिश्रा आदि मौजूद रहे।

आज भी बहनों की राखी पहुंचाएंगे डाकिए

रक्षाबंधन के दिन किसी बहन की उम्मीदें ना टूटे इसके लिए प्रधान डाकघर प्रशासन ने विशेष योजना बनाई है। रविवार को छुट्टी होने के बावजूद डाकघरों को खोले जाने का निर्णय लिया गया है। इलाहाबाद मंडल के अन्तर्गत आने वाले इलाहाबाद व कौशाम्बी के 62 डाकघरों के डाकिए द्वारा राखियों का वितरित किया जाएगा। इलाहाबाद में प्रधान डाकघर, कचेहरी प्रधान डाकघर, तेलियरगंज, जीटीबी नगर, नैनी, फाफामऊ, दारागंज व झूंसी जैसे डाकघरों में दूरदराज के क्षेत्रों से आई राखियों का भी वितरण डाकिया करेंगे। इलाहाबाद मंडल के प्रवर अधीक्षक सुबोध प्रताप सिंह ने कहा कि उनकी पूरी कोशिश है कि रविवार को ज्यादा से ज्यादा राखियां संबंधित तक पहुंचाई जाए। ताकि बहनों की राखी भाईयों की कलाई पर समय से बांधी जा सके।

Posted By: Inextlive