रकुल प्रीत 6 महीने पहले बनीं शाकाहारी, अब औरों को कर रहीं 'वेगन' बनने की अपील

Updated Date: Thu, 04 Jun 2020 09:52 AM (IST)

एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह का कहना है कि वह इस साल की शुरुआत में शाकाहारी गई थीं। उन्हें शाकाहारी बन कर काफी हल्का महसूस हो रहा है और अब वो अन्य लोगों से शाकाहारी बनने की अपील कर रहीं।

मुंबई (आईएएनएस)। एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह का कहना है कि वह इस साल की शुरुआत में शाकाहारी बनने के बाद से अधिक हल्का महसूस कर रही हैं। रकुल प्रीत सिंह ने इंटरव्यू में कहा, 'ये बड़ा ही काॅन्शियस डिसीजन है जब मैंने सुना कि एनवारयनमेंट डैमेज हो रहा है। जानें कितने ही जानवरों को मारा जाता है, चिकन खुले में घूम सकें। वो ट्राॅमा में पलते- बढ़ते हैं। वो बचपन से ही डर के साए में जीते हैं और मुझे लगता है कि वो फिर बड़ा होने के बाद आप उन्हें खा जाते हो ये समझ कर कि इसमें प्रोटीन है और बाॅडी के लिए और टेस्ट के लिए ये अच्छा रहेगा।'

View this post on Instagram

Plate full of happiness ❤️ many of us think that rice is fattening ! NO it isn&यt . On the contrary it&यs the easiest form of carbs to digest for the body. It heals the gut which in turn helps in better absorbtion of nutrients. Most importantly it&यs basic food and easily available even during lockdown. So eat simple , nutritious and balanced meals and improve your immunity ❤️❤️ @rashichowdhary your veg fried rice recipe is amazing ..

A post shared by Rakul Singh (@rakulpreet) on May 4, 2020 at 12:45am PDT

शाकाहारी होने पर हल्का महसूस कर रहीं

रकुल ने आगे कहा, 'मैं खुद को बहुत हल्का महसूस कर रही हूं जब से मैं शाकाहारी बन गई हूं।मैं बस फील करती हूं कि मेरा एनर्जी लेवल भी बहुत बढ़ गया है। जब तक मैं शाकाहारी नहीं बन गई मुझे पता ही नहीं चला कि हल्का महसूस करना क्या होता है। मुझे लगता है कि ये बड़ी बात है। शाकाहारी खाने को आसानी से शरीर में डाइजेस्ट करना होता है। इसके बहुत सारे फायदे भी हैं और जैसा कि मैंने कहा कि इसे अपने लिए ट्राय करिए। शाकाहारी खाने को अपने लिए खाएं।'

15- 20 दिन में शाकाहारी होने का अंतर पता लगेगा

रकुल ने कहा, 'खुद को कम से कम 15 से 20 दिन दीजिए और फिर आप शाकाहारी होने का अंतर महसूस करेंगे। ये एनवायरनमेंट के लिए भी अच्छा है और ये आपके लिए भी अच्छा है। ये जानवरों के लिए भी अच्छा है।' एक्ट्रेस एक नए कैंपेन में नजर आईं थी जिसमें जानवरों के सामाजिक ट्रीटमेंट दिए जाने की बात उठती है। ये कैंपेन 'पेटा' चला रहा है और लोगों के इंस्पायर कर रहा है कि वो जानवरों को न खाएं। पेटा एक संस्था है जो जानवरों के हित के लिए काम करती है।

Posted By: Vandana Sharma
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.