बसपा के चीफ जोनल इंचार्ज व राज्यसभा सांसद डॉ। अशोक सिद्धार्थ ने प्रेस वार्ता में की घोषणा

ALLAHABAD: प्रदेश के निकाय चुनाव में पहली बार उतरने वाली बहुजन समाज पार्टी ने इलाहाबाद नगर निगम के मेयर पद के लिए प्रत्याशी के नाम की घोषणा रविवार को की। चीफ जोनल इंचार्ज व राज्यसभा सांसद डॉ। अशोक सिद्धार्थ ने जेड गार्डेन में आयोजित पत्रकार वार्ता में होटल व्यवसायी रमेश चंद्र केसरवानी को पार्टी का प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि केन्द्र की तीन वर्षो से अधिक की भाजपा सरकार में सबसे ज्यादा उत्पीड़न व्यापारियों का किया गया है। इसलिए पार्टी सुप्रीमो बहन मायावती के निर्देश पर व्यापारी वर्ग के मजबूत नेता को प्रत्याशी बनाया है।

अचानक हंगामा, मचा हड़कंप

जेड गार्डेन में डॉ। सिद्धार्थ प्रेसवार्ता शुरू ही करने वाले थे कि बादशाह खां पहुंच गए। उन्होंने पार्षद पद के लिए पैसे लेने का आरोप लगाते हुए विरोध शुरू किया। इससे वहां दस मिनट तक हड़कंप मचा रहा। हालांकि पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन्हें बाहर निकाला लेकिन पैसा लेकर टिकट दिए जाने की चर्चा काफी देर तक चलती रही।

आज जारी होगी पार्षदों की सूची

नगर निगम चुनाव के लिए बसपा की ओर से पार्षद प्रत्याशियों की सूची सोमवार को घोषित की जाएगी। डॉ। सिद्धार्थ ने बताया कि सोमवार को मेयर प्रत्याशी रमेश चंद्र केसरवानी का नामांकन होगा और उसके बाद सभी वार्डो के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी।

दूसरी बार किस्मत आजमा रहे रमेश

बसपा से मेयर पद के उम्मीदवार रमेश चंद्र केसरवानी दूसरी बार मेयर के लिए अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इसके पहले वर्ष 2007 में निर्दलीय मेयर का चुनाव लड़ चुके हैं और तब इन्हें 16 हजार मत मिले थे।

Posted By: Inextlive