-मेले में ट्यूजडे को हजारों श्रद्धालुओं ने लगाए तम्बू, बैलगाड़ी और ट्रैक्टर से पहुंचने वालों की लगी कतार

BAREILLY

:

रामगंगा चौबारी मेले में ट्यूजडे को पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ लगनी शुरू हो गई है। मेला कमेटी की तरफ से कार्तिक पूर्णिमा स्नान के लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली है। सुबह से लेकर दोपहर तक घाट पर दूर तक बैरीकेडिंग की गई। इसके अलावा मेले में सजे नक्खासा में भी खरीदार पहुंचने लगे हैं। हालांकि पूरे दिन भर खरीदारों की कमी दिखाई दी। किसी भी हादसे से निपटने के लिए प्रशासन ने पुलिस समेत घाट पर मौजूद पंडितों, नौका चालकों और गोताखोरों को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए हैं।

श्रद्धालुओं का बसा पूरा गांव

ट्यूजडे को बैलगाड़ी, ट्रैक्टर व निजी साधनों पर सवार होकर दुकानदार मेले में शिरकत करने पहुंचने लगे हैं। मेला कमेटी की तरफ से देर शाम तक तकरीबन 200 से ज्यादा शहर के आस पास के जिलों के दुकानदारों के लिए पहुंचने की संभावना जताई है। दुकानदारों के आने का सिलसिला रात में भी जारी रहा। प्रशासन ने कार्तिक पूर्णिमा स्नान में बड़ी मात्रा में श्रद्धालुओं के रामगंगा में डुबकी लगाने की संभावना जताई है। बता दें कि रामपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर, समेत जिले के 15 ब्लॉकों के ग्रामीण और कस्बा निवासी घाट पर स्नान करेंगे। वहीं, वेडनसडे शाम को घुड़दौड़ का अायोजन होगा।

फेंक रहे कूड़ा कचरा

प्रशासन और मेला कमेटी की तरफ से सामाजिक धार्मिक समितियों के साथ मिलकर सफाई रखने के इंतजाम रखे रह गए। ट्यूजडे को मेले में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं और दुकानदारों ने कूड़ा कचरा रामगंगा के आसपास ही फेंका। वेडनसडे को रामगंगा में डुबकी लगाने के लिए श्रद्धालु पहुंचेगे। ऐसे में सब पर निगाह रखना और रामगंगा को प्रदूषण समेत पॉलीथिन मुक्त बनाए रखना प्रशासन और रामगंगा मित्रों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगा।

Posted By: Inextlive