- रमजान की तैयारी, मार्केट में तरह-तरह के पैक उपलब्ध

- चांद 29 जून को दिखने की उम्मीद

LUCKNOW: रमजान का महीना मंडे से शुरू हो रहा है। इस मुबारक महीने की रौनक बाजारों में अभी से दिखनी शुरू हो गयी हैं। लेकिन, खजूर की मार्केट पर इराक के खराब माहौल का असर पड़ रहा है। हालांकि, खजूर का अधिकतर बिजनेस मदीना और सऊदी अरब से होता है, बावजूद इसके इस बार खजूर के रेट में लगभग ख्भ् परसेंट का इजाफा हो गया है।

रोजेदारों के लिए इफ्तारी पैकेज

इस बार इफ्तार के लिए कई रेस्टोरेंट और होटल्स में खास इंतजाम किया गया है। साथ ही मस्जिदों को डिस्काउंट रेट पर इफ्तारी उपलब्ध कराने का ऑफर भी दिया जा रहा है। हजरतगंज में एक रेस्टोरेंट के मालिक ने बताया कि उन्होंने मस्जिदों में कांटेक्ट कर इफ्तारी के मीनू दिये हैं। अच्छे ऑर्डर मिलने की उम्मीद है।

इफ्तार पैक में खजूर से लेकर बिरयानी तक

इफ्तार आइटम में खजूर, कचालू, प्याज के पकौड़े और चने की सब्जी के अलावा चिकन विंग, पनीर पकौड़े, चिकन बिरयानी, मटन बिरयानी समेत कई ऑप्शन उपलब्ध कराये जा रहे हैं। इस तरह के ऑप्शन शहर के कई रेस्टोरेंट और होटल्स अवैलेबिल करा रहे हैं। एक इफ्तार पैक की कीमत भ्0 रुपये से लेकर क्भ्0 रुपये तक मार्केट में है।

मंडे को है पहला रोजा

रमजान की शुरुआत मंडे से होगी। शनिवार को शहर में कहीं भी चांद दिखने की खबर नहीं है। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के उपाध्यक्ष मौलाना कल्बे सादिक ने पहले ही एलान कर दिया था कि चांद ख्9 जून को दिखेगा और पहला रोजा फ्0 जून को होगा। उन्होंने सॉफ्टवेयर और साइंटिफिक सहारा लेकर यह भी बता दिया है कि इस साल ईद ख्9 जुलाई को मनायी जाएगी।

Posted By: Inextlive