सिविल लाइंस रामलीला समिति व सिविल लाइंस व्यापार मंडल के संयुक्त तत्वावधान में निकला रामदल

ALLAHABAD: सिविल लाइंस रामलीला समिति व सिविल लाइंस व्यापार मंडल के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार को सिविल लाइंस एरिया का रामदल भव्यता के साथ निकला। पवनसुत हनुमान की अगुवाई में राम और लक्ष्मण हाथी पर चांदी के हौदे पर सवार होकर निकले। रास्ते में जगह-जगह दोनों भाईयों का स्वागत पुष्प वर्षा से किया गया। इस दौरान अयोध्या का राम दरबार, रावण दरबार, भस्मासुर, शिव तांडव, लंका दहन व बेटी बचाओ-बेटी पढाओ जैसी झांकियां हर किसी को मंत्रमुग्ध करती रहीं।

एडीजी व डीएम ने किया उद्धाटन

मुख्य अतिथि एडीजी एसएन साबत व डीएम सुहास एलवाई ने सुभाष चौराहे पर प्रभु श्रीराम व लक्ष्मण का पूजन-अर्चन किया और दोनों भाईयों की आरती उतारी। समिति के अध्यक्ष विनोद चंद्र दुबे व व्यापार मंडल के चेयरमैन सुशील खरबंदा ने दोनों भाईयों को तिलक लगाकर माल्यार्पण किया। दल में आगे-आगे हाथी-घोड़ा व ऊंट के साथ शाही बैंड की धुन पर जय श्रीराम-जय श्रीराम की गूंज सुनाई देती रही। दल में समिति के कार्यवाहक अध्यक्ष सतीश अरोरा, शिव शंकर सिंह, संजय गुप्ता, संजीव अग्रवाल, राजेश अग्रवाल, महंत लाल यादव, बलबीर कोहली आदि शामिल रहे।

एसपी मार्ग पर खूब हुई परेशानी

रामदल निकलने के दौरान मेला का आनंद उठाने पहुंचे शहरियों को टूटी-फूटी सड़कों पर दिक्कतों का सामना करना पड़ा। खासतौर से सुभाष चौराहे से लेकर हाट स्टफ चौराहा और होटल यात्रिक चौराहे तक सड़क की दोनों पटरियों पर बड़े-बड़े गढ्डों की वजह से झांकियों की रफ्तार सुस्त पड़ी। यही नहीं लोग गिरते-पड़ते भी रहे।

रोशनी से जगमगाया एरिया

रामदल निकलने से पहले सिविल लाइंस एरिया रोशनी की आकर्षक सजावट से जगमगा उठा। सुभाष चौराहे पर प्रभु श्रीराम का आदमकद कट आउट का आकर्षण दिखा तो चौराहे से लेकर काफी हाउस, सरदार पटेल मार्ग और हनुमान मंदिर चौराहे तक रोशनी की आकर्षक सजावट की गई थी। हनुमान मंदिर चौराहा और सुभाष चौराहे के आसपास फास्ट फूड के दर्जनों स्टालों पर देर रात तक शहरी व्यंजनों का लुत्फ उठाते रहे।

Posted By: Inextlive