RANCHI : रामनवमी को लेकर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। जुलूस को लेकर अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है। इस सिलसिले में मंगलवार की शाम संवेदनशील व महत्वपूर्ण इलाकों में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। सिटी डीएसपीऔर ट्रैफिक डीएसपी फ्लैग मार्च का नेतृत्व कर रहे थे। इधर, चौक-चौराहों व संवेदनशील जगहों में पुलिस की तैनाती कर दी गई है। साथ वाहनों की भी सघन चेकिंग की जा रही है, ताकि किसी भी अप्रिय घटना को होने से रोका जा सके।

सोशल मीडिया पर भी नजर

रामनवमी पर्व को लेकर पुलिस पूरी तरह सतर्क है। इसके लिए पुलिस की एक टीम को सोशल मीडिया की पोस्ट पर नजर रख रही है। व्हाट्अप ग्रुप को लेकर होने होने वाली शिकायतों को भी गंभीरता से लिया जा रहा है। एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने बताया कि यदि व्हाट्सएप ग्रुप पर कोई सांप्रदायिक पोस्ट होती है, उसके लिए ग्रुप एडमिन को दोषी माना जाएगा और उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी ने की अपील

एसएसपी ने अपील की है कि ऐसा कोई पोस्ट न करे जिससे भावना भड़के इस संबंध में जानकारी मिलने पर तत्काल पुलिस को बताने के लिए कहा गया है।

अतिरिक्त फोर्स की तैनाती

रामनवमी के दौरान रांची समेत पूरे राज्य में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कि गए हैं। यहां सीआरपीएफ महिला बटालियन की एक, रैपिड एक्शन फोर्स की एक और रैपिड एक्शन पुलिस की एक टीम को लगाया गया है। इसके अलावा होमगार्ड, सशस्त्र बल, अग्निशमक और लाठी पार्टी को तैनात किया गया है।

Posted By: Inextlive