RANCHI : राजधानी रांची में लूट और छिनतई जैसी घटनाओं को पलामू और गढ़वा का आपराधिक गिरोह अंजाम दे रहा है। यह गिरोह स्थानीय अपराधियों के साथ मिलकर पहले रेकी करता है और फिर घटना को अंजाम देकर फरार हो जाता है। इसका खुलासा डोरंडा स्थित मिस्कॉट मैदान से गिरफ्तार किए गए दो अपराधियों ने पुलिस के समक्ष किया। पुलिस ने इन दोनों अपराधियों के पास से दो बाइक, एक देसी पिस्टल, छह कारतूस, तीन मोबाइल फोन और लूट के आठ हजार रुपए बरामद किए हैं। पकड़े गए अपराधियों में डोरंडा का रामधनी साहू और जगन्नाथपुर का सोनू कुमार शामिल है। इनसे पुलिस पूछताछ कर रही है।

कारोबारी को लूटने की थी योजना

पूछताछ में इन अपराधियों ने पुलिस ने बताया कि कोको कला कोल्ड ड्रिंक्स कंपनी में लूटकांड की घटना को अंजाम देने से पूर्व वे लोग नामकुम बाजार में एक बड़े व्यापारी को लूटने की योजना बनाई थी। साथ ही साथ जगन्नाथपुर के सेक्टर दो मार्केट में कुछ सब्जी व्यवसायी की भी लूटने की योजना थी। लेकिन पकड़े जाने की वजह से इनके मंसूबे फेल कर गए।

स्टूडेंट बनकर रहते थे लॉज में (बॉक्स)

डोरंडा से पकड़े गए इन अपराधियों से पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि पलामू-गढ़वा के इस आपराधिक गिरोह के सदस्य शहर के विभिन्न इलाकों में स्टूडेंट बनकर किराए के मकान अथवा लॉज में रहते थे, ताकि किसी को किसी तरह का शक नहीं हो। इसके बाद वे लोकल अपराधियों के साथ मिलकर लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे।

कंपनी के स्टाफ से की थी लूटपाट

इन अपराधियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने 12 अप्रैल की रात अरगोड़ा के एजी कॉलोनी स्थित कोल्ड ड्रिंक्स के कर्मचारी से 47 हजार रुपए लूट लिए थे। अपराधी रामधनी साहू ने बताया कि उसे लूटकांड के बाद हिस्से के तौर पर 10 हजार रूपए मिले थे। इन्होंने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया है कि पिछले साल नवंबर में धुर्वा गोलचक्कर के पास एक व्यक्ति से उन्होंने 70 हजार रुपए छीन लिए थे।

Posted By: Inextlive