RANCHI: गहना घर में डकैती व व्यवसायी पर फायरिंग समेत लगातार बढ़ते अपराध के खिलाफ सोमवार को रांची का बाजार बंद रहा। झारखंड चैंबर के आह्वान पर व्यवसायियों ने दोपहर दो बजे तक अपनी-अपनी दुकानें बंद रखीं। इस दौरान व्यवसायियों के बीच राजधानी में गिरते लॉ एंड ऑर्डर को लेकर गुस्सा दिखा। वहीं, मामले में अब तक एक भी अपराधी की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराजगी भी है। व्यवसायियों को अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता सताने लगी है।

करोड़ों का कारोबार प्रभावित

रांची शहर में दो बजे तक व्यापार बंद होने के कारण करोड़ों का कारोबार प्रभावित हुआ। व्यापारियों ने बताया कि त्योहार का समय है, लोगों की भीड़ खरीदारी के लिए दुकानों में होती है। ऐसे में दिन के दो बजे तक दुकानें बंद होने के कारण करोड़ों का व्यापार प्रभावित हुआ। इस दौरान कई बड़े प्रतिष्ठान भी बंद रहे। इनमें न्यूक्लियस मॉल, हाई स्ट्रीट मॉल, रिलायंस, रेमंड, बिग मार्ट समेत अन्य प्रतिष्ठान शामिल हैं। व्यापारियों के हित में यह पहली बार है, जब बड़े प्रतिष्ठान भी बंद रहे।

बंद सफल रहा

चैंबर अध्यक्ष कुणाल अजमानी ने बंद को सफल बताया। कहा कि चैंबर कभी भी बंदी का पक्षधर नहीं रहा है, किंतु हाल के दिनों में राज्य में बढ़ते अपराधिक वारदातों से भय का वातावरण बना हुआ है। अपराध एवं अपराधियों के बढ़ते मंसूबे के कारण आज राज्य के लोग सुरक्षा को लेकर भयभीत हैं।

मेन रोड में व्यवसायियों का जुटान

सिटी के अल्बर्ट एक्का चौक पर आयोजित प्रदर्शन में चैंबर अध्यक्ष कुणाल अजमानी, उपाध्यक्ष प्रवीण जैन छाबड़ा, राम बांगड़, महासचिव धीरज तनेजा, सह सचिव मुकेश अग्रवाल, विकास विजयवर्गीय, कोषाध्यक्ष मनीष सर्राफ, सदस्य परेशगट्टानी, नवजोत अलंग, अनिल अग्रवाल, दीपक मारू, अश्विनी रजगढिया, काशी कनोई, राजीव चटर्जी, किशन अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, अमित शर्मा, मनोज बजाज, प्रमोद सारस्वत, ओमप्रकाश सर्राफ समेत 700 व्यवसायियों ने प्रदर्शन किया।

Posted By: Inextlive