-जरूरत होने पर प्रशासन सामान की कर रहा होम डिलीवरी

-हिंदपीढ़ी क्षेत्र में 24 वॉलेंटियर्स की मदद ली जा रही है

-रांची के अन्य हिस्सों में सुबह सब्जी खरीदारी के दौरान भीड़ जमा हुई

राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी से कोरोना पॉजिटीव दो मरीज मिलने के बाद इस क्षेत्र को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। करीब 60 हजार लोग अपने घरों में बंद हैं। जरूरत होने पर प्रशासन होम डिलीवरी करवाकर लोगों के घरों तक सामान पहुंचवा रहा है। इसमें 24 वॉलेंटियर्स की मदद ली जा रही है। लॉकडाउन के 15वें दिन बुधवार को भी इस क्षेत्र में हालात नहीं सुधरे। वहीं, रांची के अन्य हिस्सों में सुबह सब्जी खरीदारी के दौरान लोगों की भीड़ जमा देखकर पुलिस ने सख्ती दिखाई तो सड़कों पर सन्नाटा पसर गया।

स्क्रीनिंग के 4 दिन बाद मौत

इधर, हिंदपीढ़ी में मंगलवार शाम एक 24 वर्षीय युवक किशोर कुमार की मौत हो गई। परिजनों व परिचितों का कहना है कि उसे दो दिनों से हल्का बुखार, छाती में दर्द और सांस लेने में तकलीफ थी। यही नहीं, युवक और उसके परिवार की चार दिन पहले स्क्त्रीनिंग की गई थी। युवक गुरुनानक स्कूल में चतुर्थवर्गीय पद पर काम करता था। मंगलवार सुबह सीने में दर्द की शिकायत पर परिजन उसे पहले गुरुनानक अस्पताल ले गए, वहां डॉक्टरों ने उसे क्वारेंटाइन करने के लिए रिम्स ले जाने की सलाह दी। मगर परिजन उसे सदर अस्पताल ले गए, वहां डॉक्टरों के कहने पर 11.30 बजे घर आ गए। शाम तक युवक की हालत बिगड़ गई और करीब 6.30 बजे उसकी मौत हो गई। सिविल सर्जन डॉ। विजय बिहारी प्रसाद ने बताया कि उन्हें शाम में एक व्यक्ति की मृत्यु की सूचना मिली थी। वहीं, प्रशासन ने उस गली को सील कर दिया है जहां युवक का घर है.यहां पुलिस भी तैनात कर दी गई है।

बाहरी व्यक्ति की नो एंट्री

हिंदपीढ़ी सील करने के बाद सुरक्षा कड़ी कर दी गई। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर 55 दारोगा, 5 इंस्पेक्टर और 4 डीएसपी के अलावा 200 जवान नजर रख रहे हैं। तीन ड्रोन से पूरे हिंदपीढ़ी की निगरानी हो रही है। एसएसपी अनीश गुप्ता खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं, पुलिस की कड़ाई का असर भी दिखा। कोई घर से नहीं निकला और न कोई बाहरी मुहल्ले में आया।

----

डॉ। एके वैद्य के स्टाफ की भी होगी जांच

वहीं, चौथी कोरोना पॉजिटिव मिली महिला के घर के आसपास लगभग 60 घरों को जांच के लिए चिन्हित किया गया है। इधर, नाला रोड की रहने वाली 54 वर्षीया कोरोना पॉजिटिव महिला का डायलिसिस करमटोली स्थित डॉ। एके वैद्य के क्लिनिक में हुआ था, अब महिला के पॉजिटिव मिलने के बाद क्लिनिक में मरीज और स्टाफ की भी जांच होगी।

Posted By: Inextlive