RANCHI: हार्ट ऑफ सिटी स्थित बड़ा तालाब का ब्यूटीफिकेशन किया जा रहा है। इस दौरान शनिवार को नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, मेयर और डिप्टी मेयर ने अधिकारियों के साथ सिटी में चल रहे निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया। जहां घटिया क्वालिटी के मैटेरियल का इस्तेमाल किया जा रहा था। यह देख उन्होंने साइट इंजीनियर उमाशंकर राम को जमकर फटकार लगाई। साथ ही कहा कि अगर काम में किसी तरह की गड़बड़ी पाई गई तो उनका पेमेंट काट लिया जाएगा। इतना ही नहीं, उन्होंने तत्काल ईंट बदलने का भी आदेश दिया। इसके बाद सभी ने नागा बाबा खटाल, वेंडर्स मार्केट और अरबन हाट में चल रहे कार्यो का भी जायजा लिया। मौके पर मेयर आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, नगर आयुक्त डॉ। शांतनु कुमार अग्रहरि समेत नगर निगम के कई अधिकारी भी मौजूद थे।

पावर हाउस के पीछे बढ़ेगा तालाब

बड़ा तालाब के पास पावर हाउस के पीछे के एरिया को साफ कराकर तालाब का क्षेत्र बढ़ाने का निर्देश सीपी सिंह ने दिया। उन्होंने इंजीनियर उमाशंकर राम से कहा कि पावर हाउस के पीछे भी काफी जमीन बेकार है। उसे साफ कराकर तालाब का विस्तार किया जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि छठ पर्व से पहले घाट का निर्माण पूरा कर लिया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने इंजीनियर को यह भी कह दिया कि काम ठीक से कराएं। गड़बड़ी पाए जाने पर उनका पेमेंट काटकर भरपाई की जाएगी।

पिलर में घटिया मैटेरियल

नागा बाबा खटाल में बनाए जा रहे मार्केट का निरीक्षण करने के दौरान उन्होंने क्वालिटी पर भी नजर डाली, जहां पिलर में घटिया क्वालिटी का मैटेरियल इस्तेमाल किया जा रहा था। यह देख उन्होंने तत्काल घटिया मैटेरियल के इस्तेमाल पर रोक लगाने का आदेश दिया। साथ ही कहा कि किसी भी हाल में क्वालिटी के साथ समझौता नहीं किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को नागा बाबा खटाल में काम करने वाली एजेंसी को डीबार करने का आदेश भी दे डाला।

वेंडर मार्केट में सामने लगेगी लिफ्ट

जयपाल सिंह स्टेडियम में बन रहे वेंडर मार्केट को देख कर नगर विकास मंत्री संतुष्ट नजर आए। उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि मार्केट का काम ठीक चल रहा है। लेकिन सामने की ओर से भी लिफ्ट लगवाने की जरूरत है, ताकि मार्केट में आने वाले कस्टमर्स को अन्य फ्लोर पर जाने में परेशानी न हो। जून तक वेंडर्स मार्केट का काम पूरा होने के बाद फुटपाथ दुकानदारों को लॉटरी के माध्यम से दुकानों का आवंटन किया जाएगा।

Posted By: Inextlive