RANCHI: डायमंड का नाम सुनते ही लोगों के दिमाग में एक ही बात आती है कि यह मंहगा है। लेकिन, लोग यह नहीं जानते कि इसमें इनवेस्ट करना कभी भी घाटे का सौदा नहीं हो सकता। शायद यही वजह है कि गोल्ड और सिल्वर की जगह अब डायमंड ने ले ली है। रांची की ग‌र्ल्स को भी अब इटालियन व लाइट वेट डायमंड खूब भा रहे हैं। वहीं मिडिल एज ग्रुप की महिलाएं गोल्ड व डायमंड की जोड़ी पसंद कर रही हैं। ओल्ड एज महिलाएं भी कुछ पीछे नहीं हैं, उनकी डिमांड तो शोवर डायमंड की है जिसे वो दिखा सकें।

व्हाइट डायमंड ऑन डिमांड

सिटी की महिलाओं को व्हाइट डायमंड काफी लुभा रहा है। चूंकि व्हाइट एक ऐसा कलर है, जिसका कोई जोड़ नहीं है। गोल्ड के साथ इसका कांबिनेशन भी काफी अच्छा है। इसके अलावा सिंगल डायमंड की भी मांग काफी हो रही है। पूजा को देखते हुए ख् अक्टूबर से ऑफरों की भी बरसात होने वाली है।

वृंदा ज्वेलर्स

रिंग : 8 हजार

टॉप्स : क्ख् हजार

नेकलेस : एक लाख

पेडेंट : क्0 हजार

बैंगल्स : क्.भ् लाख

वर्जन

अब गोल्ड व सिल्वर का क्रेज कम हो गया है। डायमंड की तरफ लोगों का आकर्षण बढ़ा है। आज लोग डेली यूज में भी डायमंड ही पसंद कर रहे हैं।

अंबरीश, व्यवसायी

--------

तनिष्क

क्विंस आफ हार्ट : ख् लाख से शुरू

निलोफर कलेक्शन : फ्भ् हजार-क्.98 लाख

थ्री कलेक्शन: ख्भ् से फ्0 हजार

क्विन्स आफ हार्ट

डायमंड के प्रति लोगों की चाहत देखते हुए तनिष्क ने क्विन्स आफ हार्ट थीम की ज्वेलरी लांच की है। इसे मार्केट में काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। कलर स्टोन के साथ डायमंड लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। हेवी लुक के डायमंड की नेकलेस और रिंग की कीमत ख् लाख रुपए से स्टार्ट है। वहीं, निलोफर कलेक्शन को लोटस बेस दिया गया है। इसमें लोटस के पत्ते, कली और फूल की तरह डिजाइनिंग की गई है। कलर स्टोन की मदद से इसमें डिजाइनिंग लोगों को अट्रैक्ट करेगी। इसके अलावा थ्री कलेक्शन में डायमंड के साथ गोल्ड का यूज किया गया है। वर्किग महिलाओं को यह काफी पसंद आ रहा है। बजट भी इसका ख्भ्-फ्0 हजार के बीच है।

वर्जन

डिमांड के हिसाब से हमारे पास काफी कलेक्शंस हैं। इसके लिए जितनी भी वेरायटी है, उसकी पूरी रेंज हमारे पास अवेलेवल है। पूजा को देखते हुए लोग अभी से ही बुकिंग करा रहे हैं। इसके बाद ऑफरों का लाभ कस्टमर्स को मिलेगा।

स्वरूप कुंडू, व्यवसायी

--------

सेंको गोल्ड एंड डायमंड

डुअल डिजाइन की डिमांड भी काफी है। इसमें डायमंड की अलग-अलग वेरायटी अवेलेवल है। एंगेजमेंट के लिए भी डुअल रिंग को ही लोग पसंद कर रहे हैं। इसकी प्राइस रेंज भी फ्भ् हजार रुपए से शुरू है। वहीं, सालिटर्स को लेकर भी लोग एक्साइटेड हैं। इसकी रेंज ब्भ् हजार से शुरू है। इस प्रतिष्ठान में ब् सी को फॉलो किया जाता है, ताकि कस्टमर्स को ओरिजिनल डायमंड ही मिले। क्लैरिटी, कलर, कट और कैरेट के दम पर ही डायमंड लोगों की पसंद में शुमार हो गया है।

डुअल डिजाइन : फ्भ् हजार

सालिटर्स : ब्भ् हजार

फ्लोरल डिजाइन : म् हजार से शुरू

----------

--बॉक्स---

डायमंड ज्वैलरी को प्रिफरेंस

इंडिया में हमेशा से ही गोल्ड की डिमांड ज्यादा रही है लेकिन टाइम के साथ-साथ लोग अब डायमंड ज्वैलरी को भी प्रिफरेंस देने लगे हैं। लाइट वेट और बजट फ्रेंडली डायमंड च्वैलरी अवेलेबल होने की वजह से अब इसकी डिमांड भी तेजी से बढ़ रही है। डायमंड सबसे ज्यादा गोल्ड के कॉम्बिनेशन में प्रिफर किया जाता है लेकिन हाई-एंड च्वैलरी की बात करें तो यह प्लैटिनम के साथ अवेलेबल है। इन दिनों डायमंड च्वैलरी प्रेशियस स्टोंस के कॉम्बिनेशंस में ज्यादा पसंद की जा रही है।

फैक्ट्स

-डायमंड्स को सबसे पहले इंडिया में डिसकवर किया गया था और इसके बाद ब्राजील में

-डायमंड्स खरीदने से पहले इनके चार सी को हमेशा ध्यान में रखना चाहिएण् वो सी हैंए कटए क्लैरिटीए कलर और कैरेक्ट

-डायमंड का कट इसके ब्रिलियंस को रिप्रेजेंट करता है। सबसे बेहतर कट होता है डायमंड कट जिसमें सबसे ज्यादा शाइन होती है।

-डायमंड जितना ज्यादा कलरलेस होगा, उसकी क्वॉलिटी उतनी ही बेहतर होगी।

-कैरेट का मतलब सिर्फ डायमंड का वेट होता है।

-----------------

Posted By: Inextlive