RANCHI : नगर निगम की शुक्रवार को होने वाली बैठक में कन्वेंशन सेंटर, रवींद्र भवन, अरबन टावर, हज हाउस समेत कई नए कंस्ट्रक्शन के डीपीआर पर चर्चा होगी। मेयर आशा लकड़ा की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में इन भवनों को तैयार करने को लेकर जन प्रतिनिधियों और निर्माण कार्य से जुड़ी एजेंसीज से सुझाव लिया जाएगा। इस बैठक में डिप्टी मेयर, वार्ड पार्षद और स्टेक होल्डर्स मौजूद रहेंगे।

26 को भी होगी बैठक

रांची में अरबन प्लानिंग एंड मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट खुलेगा। 26 जुलाई को नगर निगम में इंस्टीट्यूट के बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन को लेकर डीपीआर पर चर्चा होगी। कांके में नगर निगम भवन और मार्केटिंग कॉम्प्लेक्स के डीपीआर पर भी मीटिंग में विचार-विमर्श होगा। मेयर आशा लकड़ी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में डिप्टी मेयर, सभी पार्षद और नगर निगम के अधिकारी शामिल होंगे। नगर आयुक्त प्रशांत कुमार ने यह जानकारी दी।

होर्डिग हटाए जाएंगे

गवर्नर हाउस की बाउंड्री से सटे होर्डिग्स को हटाया जाएगा। डीसी मनोज कुमार ने नगर निगम को इस बाबत निर्देश दिए हैं। बुधवार को आयोजित बैठक में डीसी ने जिले में चल रही कई योजनाओं को रिव्यू किया। उन्होंने मुख्य सड़कों के किनारे बन रहे नालियों का काम जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। इस बैठक में नये उद्योग के स्थापना के लिए वाणिज्यकर विभाग द्वारा वर्तमान मे निबंधन नही किया जाने का मामला उठने पर डीसी ने कहा कि डएक पत्र सचिव, उद्योग और सचिव, वाणिज्यकर को लिखा जायेगा जो मुख्य सचिव के स्तर होगा, ताकि जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान हो सके।

Posted By: Inextlive