RANCHI : अपराध व अपराधियों पर लगाम कसने के लिए रांची पुलिस की ओर से चलाया जा रहा क्रेक डाउन अभियान रंग ला रहा है। गुरुवार को लगातार दूसरे दिन पुलिस ने धुर्वा थाना एरिया से कुख्यात राजीव रंजन गैंग के पांच अपराधियों को दबोच लिया। ये सभी अपराधी नगड़ी इलाके में एक जमीन कारोबारी से 10 लाख रुपए लूटने की योजना बना रहे थे। अगर इन अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हुई होती तो चावल कारोबारी नरेंद्र सिंह होरा जैसी एक और वारदात होने की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता था।

मिली थी गुप्त सूचना

दरअसल, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि धुर्वा इलाके में कुछ अपराधी किसी बड़े अपराध की योजना को अंजाम देने के लिए जमा हुए हैं। साथ ही वे रिंग रोड की तरफ निकले हैं। पुलिस को यह भी सूचना मिली कि सभी एक वैगनआर कार पर सवार होकर निकले हैं। उस पर किसी भाजपा नेता का बोर्ड लगा हुआ है.पुलिस ने इस सूचना पर धुर्वा, नगड़ी और तुपुदाना थानों की टीम ने एक साथ रिंग रोड इलाके में छापेमारी शुरू की। कुछ ही देर बाद उन्हें वह वैगनआर कार भी दिख गई जिसमें अपराधियों के होने की सूचना थी। जिसके बाद तीनों थानों की टीम में अपराधियों के कार को घेर कर उन्हें सरेंडर करने को कहा सरेंडर करने पर पांचों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया। तलाशी के दौरान उनके पास से चार हथियार और एक दर्जन कारतूस भी बरामद किए गए।

एचइसी के इंजीनियर की निकली कार

गिरफ्तार सभी अपराधी कुख्यात राजीव रंजन के गिरोह से ताल्लुक रखते हैं। यह सभी अभी हाल में ही अपराध की दुनिया में आए थे। इस गिरोह में एचईसी के इंजीनियर मनीष कुमार पांडे भी शामिल था। पुलिस के अनुसार उसका कोई आपराधिक इतिहास नहीं रहा है। लेकिन वह कुख्यात राजीव रंजन के साथ अक्सर देखा जाता था और इस कांड में प्रयुक्त कार भी उसी की है। पुलिस से बचने के लिए उसने अपनी कार के आगे भाजपा का बोर्ड लगा कर रखा था।

राजेश मंडल गैंग के आठ क्रिमिनल भी हो चुके अरेस्ट

गौरतलब है कि पुलिस ने बुधवार को कुख्यात राजेश मंडल गिरोह के आठ सदस्यों की गिरफ्तारी की थी। इस गैंग ने दुर्गा पूजा के दौरान कई वारदातों को अंजाम देने की तैयारी कर रखी थी। इस बाबत रिंची हॉस्पिटल के कर्मी से 8 लाख रुपए लूटने का उनका प्लान था, लेकिन लालपुर पुलिस को इसकी सूचना मिल गई। ऐसे में इन्हें हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

Posted By: Inextlive