ग्लोबल एग्रीकल्चर एंड फूड समिट की तैयारी तेज

2018-11-25T06:01:20Z

RANCHI: रांची में 29 और 30 नवम्बर को होने वाले ग्लोबल एग्रीकल्चर एंड फूड समिट झारखंड 2018 की तैयारी तेज कर दी गई है। इस संबध में शनिवार को डीसी राय महिमापत रे, एसएसपी अनीश गुप्ता के साथ-साथ जिला प्रशासन के सभी संबंधित अधिकारियों ने बैठक की। डीसी ने सबसे पहले कार्यक्रम स्थल और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के काम की जानकारी दी। साथ ही सभी पहलुओं की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश जारी किए।

प्रगतिशील किसानों का सत्यापन

उपायुक्त द्वारा बताया गया कि समिट में राजधानी के 2500 किसानों के साथ-साथ कुल 4500 प्रगतिशील किसानों के शामिल होने की सूचना है। इसकी जानकारी कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग ने दी है।

कंट्रोल रूम होगा तैयार

खेलगांव मेगा स्पो‌र्ट्स काम्पलेक्स में एक कंट्रोल रूम बनेगा, जिसके प्रभारी सभी प्रखण्ड से आनेवाले प्रगतिशील किसानों के आवागमन एवं बसों की मूवमेंट के संबंध में बीडीओ से समन्वय स्थापित करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे की सभी प्रतिभागी कार्यक्रम के निर्धारित समय से पूर्व कार्यक्रम स्थल पर पहुंच जाएं।

चिकित्सा व्यवस्था

मुख्य कार्यक्रम स्थल पर एक मेडिकल सेन्टर स्थापित करने का निर्देश जारी किया गया है, जिसमें कार्डियक एम्बुलेंस एवं अन्य चिकित्सा सुविधा के साथ-साथ चिकित्सा पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त सभी पार्किंग स्थल एवं सभी वैसे स्थान जहां पर डेलिगेट्स को ठहराया गया है वहां पर चिकित्सा पदाधिकारी एवं फ‌र्स्ट ऐड की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

साफ-सफाई

रांची नगर निगम द्वारा कार्यक्रम की तिथि पूर्व से ही शहर को साफ-सुथरा रखने हेतु अपेक्षित कार्रवाई की जाएगी। सभी अप्रोच रोड पर विशेष रूप से साफ-सफ ाई कराई जाएगी। कार्यक्रम की तिथि के एक दिन पूर्व खेलगांव मेगा स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स में 15 वाटर टैंकर एवं 8 चलंत शौचालय उपलब्ध कराए जाएंगे।

ट्रैफिक एसपी बना रहे रूट प्लान

रांची एसएसपी अनीश गुप्ता के निर्देश पर ट्रैफिक एसपी को रूट प्लान तैयार करना है। पुराने रूट प्लान में कई खामियों को ध्यान में रखते हुए नया और बेहतर रूट प्लान तैयार करना पुलिस के लिए चुनौती है।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.