स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थल के लिए 50 मजिस्ट्रेट की तैनाती

डीसी और एसएसपी ने जारी किया सुरक्षा का आदेश

RANCHI: स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर 15 अगस्त को मोरहाबादी स्टेडियम 200 पुलिस बल के हवाले होगा। डीसी मनोज कुमार और एसएसपी प्रभात कुमार ने संयुक्त रूप से बुधवार को जारी कर दिया है। इसमें 50 से अधिक मजिस्ट्रेट और 200 से अधिक पुलिस बलों को तैनात करने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा सादे लिबास में भी जवान तैनात रहेंगे।

हर चौक-चौराहे पर पुलिस

स्वतंत्रता दिवस के दिन राजधानी के सभी चौक चौराहे पर पुलिस बल तैनात रहेंगे। बूटी मोड़, पिस्का मोड़, बरियातू चौक, बिरसा चौक, राजेंद्र चौक, ओवरब्रिज, शहीद चौक, रेडियम चौक, एसएसपी आवास के सामने, लालपुर चौक और कर्बला चौक पर पुलिस बल तैनात रहेगा। एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्र के चौक चौराहों पर एक पुलिस पदाधिकारी के साथ पुलिस टीम तैनात करने का आदेश दिया है।

मोरहाबादी में यहां करें पार्किंग

स्वतंत्रता दिवस के दिन मुख्य समारोह स्थल मोरहाबादी में भीड़ बहुत अधिक होती है। इसके लिए जिला प्रशासन ने पार्किंग की व्यवस्था भी कर दी है। मुख्यमंत्री के कारकेड, हाइकोर्ट के न्यायाधीश, सरकार के मंत्री, पूर्व मंत्री और डीजीपी के वाहनों की पार्किंग मुख्य मंच के पीछे होगी। इसके अलावा विधायकों और दूसरे वीआईपी की गाड़ी गांधी प्रतिमा के पास पार्क की जाएंगी। आम लोगों की गाडि़यां टीआरआई के सामने स्थित फुटबॉल मैदान में करने की व्यवस्था की गई है।

परेड का फाइनल रिहर्सल आज(बॉक्स)

स्वतंत्रता दिवस पर होने पाले परेड का फाइनल रिहर्सल गुरुवार को किया जाएगा। 15 अगस्त को परेड में सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी, जैप वन, झारखंड जगुआर, जैप टू, ओआर, होमगार्ड ग्रामीण, एसएसबी, एनसीसी एसएआर, एयरफोर्स, एनसीसी एसआर ब्वायज, एनसीसी एसआर ग‌र्ल्स, की एक एक प्लाटून और फायर ब्रिगेड की दो यूनिट कुल 13

Posted By: Inextlive