RANCHI: राजधानी रांची में भी अक्षय तृतीया की तैयारी जोरो पर है. ज्वेलर्स भी पूरी तरह से तैयार हैं. कई सर्राफा शॉप्स में ऑफरों की बहार है. हिन्दू रिवाजों के अनुसार सोने का बहुत महत्व है और अगर बात त्योहार की है तो सोने की खरीद तो लाजिमी है. और फिर अगर मौका अक्षय तृतीया का हो और सोने की खरीद की बात न हो ये भला कैसे हो सकता है. अक्षय तृतीया पर साउथ से शुरू हुआ सोना खरीदने का प्रचलन पूरे देश में फैल चुका है. फैले भी क्यूं नहीं आखिर शुभ दिन ही तो शुभ सारे कार्य किये जाते हैं.

-कहीं किस्तों पर तो कहीं जीरो मेकिंग चार्ज पर मिलेंगे आभूषण

-सिटी के छोटे-बड़े ज्वेलरी शो-रूम सज-धज कर तैयार

 

पूंजीनिवेश का एक बेहतर जरिया हो सकता
अक्षय तृतीया सोना खरीदने का और पूंजीनिवेश का एक बेहतर जरिया हो सकता है। अगर आप सोना खरीदना चाहते हैं और आपकी पॉकेट अलाउ नहीं कर रही है कि आप एक साथ बड़ी रकम खर्च कर सकें, तो चिंता की कोई बात नहीं है। राजधानी में कई प्रतिष्ठान ईएमआई के रूप में आपसे भुगतान लेने के बाद भी आपको छूट दे रहे हैं। जी हां, किसी भी रेंज की ज्वेलरी के लिए 10 इएमआई का भुगतान करना होगा और आखिरी ईएमआई का भुगतान ज्वेलर्स करेंगे। कुछ ऐसी भी स्किम सर्राफा बाजार ला रहा है।

 

कहीं जीरो तो कहीं 211 रुपए मेकिंग चार्ज
सर्राफा बाजार की कई शॉप्स में जहां मेकिंग चार्ज बिल्कुल मुफ्त दिया जा रहा है, तो कहीं 211 रुपए प्रति ग्राम मेकिंग चार्ज बेहतरीन डिजाईन पर फिक्स हैं। साउथ टेंपल डिजाईन की वेराइटियां खासतौर पर बाजार में मंगाई गई हैं।

 

सभी शोरूम्स में अलग-अलग ऑफर चल रहे
शहर के लगभग सभी शोरूम्स में अलग-अलग ऑफर चल रहे हैं। इस बार मार्केट में बैंगल, नेकलेस, ईयर रिंग, रिंग आदि की न्यू डिजाइन छाई हुई हैं। त्रिभुवनदास भीमजी जावेरी की ओर से राजधानी रांची में कल्पवृक्ष प्लान लाया गया है, जिसके तहत निवेशक अपनी पसंद की ज्वेलरी के लिए 10 किस्तों में भुगतान कर सकते हैं। इसके क्रेता को 7 किस्तें देनी होगी और 10वीं किस्त में 75 परसेंट की छूट दी जा रही है। साथ ही 11वें महीने में ज्वेलरी ले सकते हैं।

साउथ टेंपल ज्वेलरी लोगों की पहली पसंद बनती जा रही है। इसके लिए विभिन्न स्तर की डिजाईनर ज्वेलरी की लंबी रेंज उपलब्ध है, जो खासकर अक्षय त़तीया को लेकर मंगाई गई हैं। साथ ही टीबीजी की ओर से ऑफर भी दिया जा रहा है।

-मृन्मॉय चटर्जी, मैनेजर, टीबीजी

Posted By: Inextlive