जनता क‌र्फ्यू का सिटी में होगा पूरा पालन

2020-03-21T05:45:24Z

RANCHI:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कॉल का रांची के लोग पूरी शिद्दत के साथ पालन करेंगे। 22 मार्च को जनता कफ्र्यू के दौरान लोगों ने खुद ही घर से बाहर नहीं निकलने का संकल्प लिया है। ज्यादातर गाडि़यां नहीं चलेंगी। पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी बंद रहेंगे। यहां तक की ट्रेनें भी नहीं चलेंगी। रविवार को प्रस्तावित जनता कफर््यू के कारण पूरे देश में सुबह चार बजे से रात 10 बजे तक ट्रेनों का परिचालन नहीं होगा। दक्षिण पूर्व रेलवे शनिवार को रद ट्रेनों की सूची जारी करेगा।

दुकानों को बंद रखने की अपील

झारखंड चैंबर ने शुक्रवार को जनता कफ्र्यू के दिन व्यापारियों से दुकानों व प्रतिष्ठानों को बंद रखने की अपील की। चैंबर ने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए सभी व्यापारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस अपील को अपना समर्थन दें। चैंबर अध्यक्ष कुणाल अजमानी व महासचिव धीरज तनेजा ने संयुक्त रूप से कहा कि अच्छे स्वास्थ्य से ही धन का संचय संभव है। व्यापारी पीएम की अपील के तहत सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक अपने दुकान-प्रतिष्ठान व इकाई बंद रखें। अपने घरों में रहें। साथ ही अपने कर्मचारियों को भी घर में रहने की सलाह दें।

वस्त्र विक्रेताओं ने किया समर्थन

झारखंड थोक वस्त्र विक्रेता संघ ने जनता कफ्र्यू को सफल बनाने में योगदान देने की बात कही है। संघ के अध्यक्ष अनिल जालान एवं सचिव विक्रम खेतावत ने सदस्यों से आग्रह किया कि वे पीएम की अपील सम्मान करें। रविवार को सुबह 7 से रात 9 बजे तक अपने घर में ही मौैजूद रहे।

मिथिला मंच भी आगे आया झारखंड मिथिला मंच ने जनता कफ्र्यू का समर्थन किया है। झारखंड मिथिला मंच के अध्यक्ष मनोज मिश्र ने कहा कि रविवार सुबह सात बजे से रात्रि नौ बजे तक मिथिला समाज का एक-एक परिवार जनता कफ्र्यू में अपना योगदान देकर अपने आप को स्वस्थ और सुरक्षित रखने का जतन करेगा।

सोशल मीडिया पर भी समर्थन

जनता कफ्र्यू की अपील को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। फेसबुक, वाट्सएप, ट्विटर जैसे तमाम सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर संदेश जारी कर लोगों से अपील की जा रही हैं कि वह इसे सफल बनाएं। सुशील कुमार आर्य ने लिखा है कि प्रधानमंत्री ने समय की आवश्यकता के अनुसार देश को जागरूक करने और आसन्न चुनौती के लिए तैयार किया है। वहीं प्रमोद कुमार लिखते हैं कि सभी मिलकर प्रधानमंत्री की अपील को सफल बनाएं। विश्व स्वास्थ संगठन, भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय तथा राज्य सरकारों की ओर से जारी निर्देश का अनुपालन करें। रांची के एचएस मिश्रा ने कहा कि मैं जनता कफ्र्यू को सफल बनाने में सहयोग दूंगा। शाम पांच बजे थाली बजा कर उत्साहवर्धन करूंगा। जितेंद्र पटेल ने लिखा है कि प्रधानमंत्री की तरफ से की गई अपील का हम सबको समर्थन करना चाहिए। उन्होंने यह पहल हम सबके लिए की है। इसका अनुपालन करना भी हम सबकी जिम्मेदारी है।

घरों पर ही रहेंगे आरएसएस के स्वयंसेवक

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर कार्यवाह भय्याजी जोशी ने कहा है कि कोरोना वायरस जैसी महामारी से निपटने में प्रधानमंत्री के सभी प्रयासों का संघ समर्थन करता है। शुक्रवार को संदेश जारी कर कहा कि 22 मार्च को जनता कफ्र्यू के दिन सभी स्वयंसेवक परिवार के साथ घरों में रहेंगे। सभी स्वयंसेवक समाज जागरण में अपनी भूमिका सुनिश्चित कर इस चुनौती का सामना करने में अपना योगदान देंगे। प्रधानमंत्री ने 60 वर्ष से ऊपर के लोगों को घरों से नहीं निकलने का आह्वान किया है। संघ ने इसका समर्थन करते हुए इस आयु से ऊपर के स्वयंसेवकों को घरों से नहीं निकलने को कहा है। 22 मार्च को लगने वाली संघ की शाखा के लिए तो कई स्थानों पर संदेश जारी किया जा रहा है कि उस दिन एक घंटे की शाखा की जगह केवल संघ की प्रार्थना कर सभी स्वयंसेवक घरों में लौट जाएं। कई राज्यज् में तो पाकरें व मैदानों को बंद कर देने के कारण शाखा लगनी बंद हो गई है।

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.