RANCHI: नवरात्र के पहले दिन ही मंगलवार को रांची शहर के लोगों को सुबह के बदले दोपहर में पानी मिला। इस कारण स्कूल व ऑफिस जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हुई। सुबह में पानी का जुगाड़ करने में बच्चे स्कूल लेट कर गए, तो बड़ों को ऑफिस जाने में भारी परेशानी हुई। वाटर सप्लाई में देरी का कारण बिजली की अनियमित आपूर्ति बताई गई है।

रूक्का से ही देर से बूटी जलागार को मिला पानी

शहर की बड़ी आबादी में बूटी जलागार से वाटर सप्लाई की जाती है। इसके लिए रूक्का प्लांट से पानी आता है। लेकिन रूक्का में एक घंटे भी देरी हुई तो पूरे शहर में दो से तीन घंटे वाटर सप्लाई ठप हो जाती है। मंगलवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ। रूक्का वाटर प्लांट में एक घंटे तक बिजली नहीं मिली। इस कारण बूटी जलागार को लेट से पानी मिला। नतीजन, शहर के कई इलाकों को सुबह के बजाय क्ख् बजे के बाद वाटर सप्लाई की गई।

इन इलाकों में देर से हुई वाटर सप्लाई

बरियातू,मेडिकल, करमटोली, पुरानी रांची, हिंदपीढी,अपर बाजार, मोरहाबादी सहित शहर के कई इलाकों में दोपहर बाद वाटर सप्लाई हुई।

बॉक्स

बिजली कटौती के कारण फिर हो सकता है जल संकट

बिजली कटौती के कारण आने वाले दिनों में भी शहर को पीने के पानी का संकट हो सकता है। क्योंकि यहां बिजली का आना-जाना तो अक्सर लगा रहता है। ऐसे में कभी भी पूरे शहर की जलापूर्ति ठप हो सकती है। हालांकि विभाग की ये कोशिश रहती है कि ऐसा नहीं हो। लेकिन बिजली सप्लाई की हालत ऐसी है कि आए दिन लाइट ट्रिप करने की समस्या रहती है।

वर्जन

रूक्का में एक घंटे तक लाइट नहीं थी। इस कारण हमें लेट से पानी मिला। नतीजन शहर में भी देर से वाटर सप्लाई की गई।

-अजय कुमार सिंह, कार्यपालक अभियंता, बूटी जलागार

Posted By: Inextlive