रांची यूनिवर्सिटी आर्चरी टीम ने भुवनेश्वर में रचा इतिहास

2018-12-29T06:00:53Z

RANCHI : रांची यूनिवर्सिटी की आर्चरी टीम ने भुवनेश्वर में इतिहास रच दिया है। भुवनेश्वर में आयोजित ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी आर्चरी चैंपियनशिप में आरयू की ओर से मधुमिता कुमारी ने दो गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रांज मेडल जीत कर टीम के लिए व‌र्ल्ड चैंपियनशिप में रास्ता साफ कर दिया है। रांची यूनिवर्सिटी की टीम ने 175 टीमों को पछाड़ कर रिकॉर्ड कायम किया है। मधुमिता के अलावा अनिता कुमारी ने एक गोल्ड पर कब्जा जमाया है। हालांकि, आरयू की एक अन्य खिलाड़ी शिल्पी कुमारी चौथे स्थान पर रहीं। इस धमाकेदार जीत के साथ आरयू की टीम व‌र्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स की चयन प्रतियोगिता के लिए क्वाइलिफाई कर गई है। 26 दिसंबर से ही यह प्रतियोगिता चल रही है, जिसका समापन 29 दिसंबर (शनिवार) को होगा।

पचास मीटर कंपाउंड में दो गोल्ड

मधुमिता ने कंपाउंड डिविजन में 50 मीटर के डिस्टेंस में दो गोल्ड मेडल जीता। एकल स्पर्धा में मधुमिता ने एक ब्रांज व अनिता ने स्वर्ण जीता। मधुमिता ने 50 मीटर में सिल्वर भी जीता। इस तरह एकल स्पर्धा में अनिता गोल्ड जीतकर ओवरऑल चैंपियन बनीं, तो मधुमिता रैंकिंग में प्रथम रह कर गोल्ड जीतने में सफल रहीं। शिल्पी रिकर्व राउंड में चौथे स्थान पर रहीं। मधुमिता ने पंजाब यूनिवर्सिटी को तो अनिता ने महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी को शिकस्त दी

तीनों रांची यूनिवर्सिटी की हैं स्टूडेंट

मधुमिता, अनिता व शिल्पी रांची यूनिवर्सिटी के सिल्ली कॉलेज की छात्रा हैं। मधुमिता स्नातक पार्ट थ्री, अनिता स्नातक पार्ट टू व शिल्पी स्नातक पार्ट वन की छात्रा हैं। मधुमिता एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीत चुकी हैं। इस सफलता पर आरयू के वाइस चांसलर डॉ रमेश कुमार पांडेय, प्रतिकुलपति डॉ कामिनी कुमार, डीएसडब्ल्यू डॉ पीके वर्मा, रजिस्ट्रार डॉ अमर कुमार चौधरी, प्रो अशोक सिंह व सिल्ली कॉलेज के सचिव डॉ मुकुंद चंद मेहता ने सभी को बधाई दी है।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.