रणवीर सिंह के बाॅलीवुड में 8 साल बेमिसाल इन स्ट्रगल्स के बाद इंडस्ट्री का 'बाजीराव' बन किया दिलों पर राज

2018-12-11T10:23:42Z

रणवीर सिंह ने आठ साल पहले ही बाॅलीवुड में बतौर अभिनेता डेब्यू किया था। पहली फिल्म में ही उनकी दमदार एक्टिंग देख कर लोग उन्हें पसंद करने लगे। हालांकि यहां जानें बाॅलीवुड में अपने एक्टिंग करियर में ऊंचाइयां छू रहा ये स्टार ने किसकिस तरह से स्ट्रगल का सामना किया है

कानपुर। रणवीर सिंह ने बाॅलीवुड मेंं अपने बेहतरीन 8 साल बिताए हैं और आज टाॅप एक्टर्स में उनका नाम सबसे पहले दिमाग में आता है। मालूम हो अनुष्का शर्मा संग 10 दिसंबर, 2010 को रिलीज हुई फिल्म 'बैंड बाजा बारात' से रणवीर उर्फ बिट्टू शर्मा ने लोगों के दिल में एक खास जगह बना ली थी। मालूम हो कि रणवीर सिंह बचपन से ही स्टार बनना चाहते थे। उन्होंने खुद ही एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने काह, 'मुझे पता था की मैं स्टेज पर परफाॅर्म करने के लिए ही बना हूं। मैं एक्टिंग को इंज्वाॅय करता हूं न कि काम समझता हूं। मैं जब भी टीवी के आगे बैठता हूं और दूसरे अभिनेताओं को एक्टिंग करते देखता हूं तो मेरे अंदर का अभिनेता जाग जाता है।'
मुंबई आ कर किए हैं ये काम भी

रणवीर स्कूल पूरा करने के बाद पढा़ई तो कर रहे थे पर उनका रुझान एक्टिंग की ओर था। बाद में उन्हें अहसास हुआ कि पढा़ई पर फोकस करने से अच्छा की वो अभिनय पर ध्यान दें। वैसे भी उन्हें हमेशा से लगता था की वो एक्टिंग में ज्यादा अच्छा कर सकते हैं। रणवीर पढ़ाई पूरी करने के बाद मुंबई आ गए। यहां उन्होंने बतौर असिस्टेंट डाइरेक्टर भी काम किया। उस वक्त रणवीर मुंबई के कई थियेटर्स में अभिनय किया करते थे। रणवीर ने ठान ली थी की मुंबई जा कर उन्हें फिल्मों में ही काम करना है और उनका सपना पूरा भी हुआ। आज इंडस्ट्री के टाॅप एक्टर्स में उनका नाम भी शामिल है।
शक्ल देखते ही कर देते थे रिजेक्ट
रणवीर सिंह मुंबई में रह कर थियेटर तो कर ही रहे थे पर साथ ही अपना लक आजमाने डाइरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स के पास भी जाते रहते थे। उनकी शक्ल देखते ही उन्हें लोग मना कर देते थे और कहते थे की इस चेहरे के साथ तू हीरो कभी नहीं बन सकता। वहीं मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक कुछ डाइरेक्टर्स उन्हें कोरी स्लेट समझते थे क्योंकि उन्होंने फिल्मों में कभी काम नहीं किया था। डाइरेक्टर्स को लगता था कि उनसे किसी भी तरह का एक्ट करवाना आसान होगा क्योंकि उनका खुद का कोई किरदार ऐसा नहीं था जिसकी वजह से वो जाने जाते रहे और उन्हें दूसरे किरदार में घुसने में कोई दिक्कत होती।
ऐसी मिली बैंड बाजा बारात
वहीं बाद में साल 2010  में रिलीज हुई अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म 'बैंड बाजा बारात' में रणवीर ने एक वेडिंग प्लानर का किरदार निभाया था जिसका नाम मूवी में बिट्टू शर्मा था। अपने इस रोल से उन्होंने फैंस के दिलों पर रूल किया। ये फिल्म उन्हें इसलिए मिल पाई क्योंकि कास्टिंग डाइरेक्टर्स को अनुष्का के अपोजिट एक नया चेहरा चाहिए था जिसे मार्केटिंग की समझ हो। वहीं रणवीर तो इन सब चीजों के लिए एलिजिबल थे और उन्होंने मौके पर चौका मार कर फिल्म में अपने दमदार अभिनय से बडे़-बड़े अभिनेताओं को खुद की तारीफ करने पर मजबूर कर दिया था।

जब म्युजिक सुन डांस करने को मचला दीपिका का मन, तो हील उतार भागीं डांस फ्लोर की ओर


दीप-वीर के वेडिंग रिसेप्शन में फरहान अख्तर ने गर्लफ्रेंड से ऐसे किया प्यार का इजहार, रिश्ता कर दिया कनफर्म



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.