मां-बाप को मारने पहुंचा था दुष्कर्मी वे घर पर नहीं मिले तो मासूम पर कहर बरपाया। कुएं में लाश मिली तो लोगों ने आरोपी को पकड़कर पीटा। लोगों ने एक घंटे रांची-टाटा रोड जाम किया बाद में अधिकारियों के समझाने पर मान गए।

रांची (ब्यूरो)। मासूमों के साथ हैवानियत का सिलसिला थम नहीं रहा है। एक बार फिर एक बच्ची के साथ दुष्कर्म कर मौत के घाट उतारने की शर्मनाक घटना सामने आई है। मामला रांची के बुंडू का है, जहां सुनील मछुआ नामक एक व्यक्ति ने मां-बाप की हत्या करने की नीयत से घर पर धावा बोला, लेकिन उनके नहीं मिलने पर पांच साल की मासूम बच्ची का अगवा कर लिया। इसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया और मौत के घाट उतार कर कुएं में लाश फेंक दी। दिल दहला देने वाली इस घटना के बाद बुंडू के लोगों ने आरोपी को भागते हुए पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी। उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

रांची-टाटा रोड किया जाम
घटना के विरोध में शुक्रवार को ग्रामीणों ने रांची-टाटा रोड के ब्लॉक मोड़ के समीप एक घंटे तक जाम कर खूब हंगामा किया। ग्रामीण व परिजन हत्यारे को फांसी देने एवं परिजनों को सुरक्षा और उचित मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। हंगामे की सूचना पर बुंडू एसडीएम उत्कर्ष गुप्ता, बीडीओ कुमार नरेंद्र नारायण, सीओ प्रदीप कुमार, थानेदार रमेश कुमार सहित अन्य मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया। पुलिस की ओर से उचित कार्रवाई का आश्वासन मिलने पर लोग माने और वापस लौटे।

दाउली लेकर मारने पहुंचा था वहशी
बच्ची के परिजनों और मोहल्लेवासियों के अनुसार आरोपी सुनील मछुआ गुरुवार की रात करीब दस बजे दाउली (धारदार हथियार) लेकर मासूम के मां-बाप को मारने पहुंचा था। डर से बच्ची के मां-बाप घर पर सो रहे एक बेटे और बेटी को छोड़कर भाग गए। दोनों पड़ोसी के घर जाकर छुप गए थे। उसी दौरान सुनील मछुआ ने लड़के को लात मारकर गिरा दिया। इसके बाद पांच वर्ष की मासूम को उठाकर फॉरेस्ट ऑफिस के बगल में ले गया और दुष्कर्म किया। इसके बाद झाड़ी के समीप स्थित एक कुएं में फेंक दिया। घटना को अंजाम देकर भागने के क्रम में मोहल्लेवासियों ने आरोपी को खदेड़ कर पकड़ा। इसी बीच सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और अपराधी को गिरफ्तार कर लिया।

कुएं से मिली बच्ची की लाश
सुबह मासूम का कोई पता नहीं चलने पर पुलिस ने सुनील से कड़ाई से पूछताछ की। तब उसने दुष्कर्म की बात स्वीकार करते हुए लाश को कुएं में डालने की बात कही। ग्रामीणों ने कुएं को पंप लगाकर सुखाया और मासूम की लाश को बरामद किया। शव मिलने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई।

फांसी की मांग को लेकर हंगामा
मासूम के साथ हुई इस घटना के बाद बुंडू के ग्रामीण आक्रोशित हो गए। आम लोग आरोपी को जनता के हवाले करने की मांग कर रहे थे। साथ ही तत्काल फांसी देने की मांग कर रहे थे। जाम के दौरान भारी संख्या में ग्रामीण जुट गए थे। स्थानीय गणमान्य लोगों के समझाने पर लोग माने।
ranchi@inext.co.in

Posted By: Ranchi Desk