कचहरी आई थी करेली की रहने वाली महिला, सफारी सवार दो युवकों ने तमंचे के बल पर उठाया

बैंक रोड के मकान में ले जाकर किया रेप, भारत स्काउट इंटर कालेज के निकट छोड़ा

ALLAHABAD: कारपेंट्री चौराहे के समीप से मंगलवार की दोपहर एक विवाहिता को सरेआम अगवा कर लिया गया। सफारी से आए दो युवकों ने महिला को जबरन अपनी गाड़ी में खींच लिया। आरोप है कि दोनों महिला को लेकर बैंक रोड पर स्थित एक मकान में पहुंचे और जबरन उसके साथ रेप किया। इसके बाद वे महिला को भारत स्काउड इंटर कॉलेज के पास फेंककर भाग निकले। महिला का कहना है कि किसी के सामने जबान खोलने पर उसे जान से मारने की धमकी दी गई। सड़क किनारे जख्मी अवस्था में पड़ी महिला को स्थानीय लोगों ने सहारा दिया और कचहरी पहुंचाया। वकीलों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को पूछताछ और मेडिकल के लिए अपने साथ ले गई। इस मामले में दो लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा कर्नलगंज थाने में दर्ज किया गया है।

पति से हो चुकी है अलग

महिला का नाम कविता (काल्पनिक) बताया गया है। वह करेली एरिया के करेंदा की रहने वाली है। उसकी शादी फाफामऊ के रहने वाले युवक के साथ हुई थी। शादी के बाद पति-पत्‍‌नी के रिश्ते में किसी बात को लेकर खटास आ गई और फिर आए दिन कहासुनी और झगड़ा होने लगा। दोनों के बीच तलाक की नौबत आ गई। इसी सिलसिले में मंगलवार को महिला कचहरी आई थी। उसका कहना है कि कचहरी का काम निबटने के बाद वह पैदल ही जा रही थी। कारपेंट्री चौराहे के निकट पहुंची थी, तभी कुछ युवक आए और तमंचा सटाकर सफारी गाड़ी में खींच लिया। विरोध करने या शोर मचाने पर जान से मार देने की धमकी दी गई।

जान पर बन आई तो हो गई खामोश

महिला ने जो पुलिस के बताया उसके मुताबिक तमंचा सटा दिए जाने से वह डर गई। उठाने वाले लोग उसे बैंक रोड स्थित एक मकान ले गए। और वहां जबरन उसके साथ बारी-बारी से मुंह काला किया। हवस की भूख मिटाने के बाद उन लोगों ने फिर से गाड़ी में बिठाया और सुनसान इलाका देखकर भारत स्काउट इंटर कालेज के निकट छोड़कर भाग निकले। सड़क किनारे महिला को अस्त-व्यस्त अवस्था में देखकर लोग जुट गए। उन्होंने उसे महिला के कहने पर कचहरी तक पहुंचा दिया। बदहवास हाल में कचहरी पहुंची महिला अधिवक्ता अमरीश से मिली और अपने साथ हुई घटना के बारे में बताया। अधिवक्ता ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस महिला से लिखित शिकायत लेकर घटना की छानबीन में जुट गई। उधर, देर शाम पुलिस ने महिला की तहरीर पर आशीष हेला और प्रमोद के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्रथम दृष्टया घटना संदेहास्पद लगती है। फिर भी महिला से मिली तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस छानबीन में लगी है।

-समीर सिंह

इंस्पेक्टर कर्नलगंज

Posted By: Inextlive