-एक लाख के ईनामी राघवेंद्र की तलाश में नाकाम रही पुलिस

-वांटेड बदमाशों के रिश्तेदारों में फैली हाफ एनकाउंटर की दहशत

GORAKHPUR: जिले में क्राइम कंट्रोल करने के लिए पुलिस बदमाशों पर सख्ती का मूड बना चुकी है। एक पखवारे के भीतर पुलिस ने 25-25 हजार के दो ईनामी बदमाशों को हाफ एनकाउंटर में अरेस्ट किया। दोनों ने पुलिस पर गोली दागकर फरार होने का प्रयास किया। लेकिन मुस्तैदी के आगे उनकी चाल कामयाब नहीं हुई। प्रभारी एसएसपी ने बताया कि फरार चल रहे बदमाशों की तलाश चल रही है। डोजियर तैयार कराकर पुलिस सभी पर नजर रख रही है। पब्लिक का सुख-चैन छीनने वाले कतई बख्शे नहीं जाएंगे।

टॉप 10 की तलाश्ा में पुलिस

जिले में क्राइम करके सिरदर्द बने टॉप 10 बदमाशों की तलाश तेज कर दी गई है। सीएम की सख्ती के बाद से पुलिस टीम ने बदमाशों को सबक सिखाने की तैयारी कर ली है। पुलिस से जुड़े लोगों का कहना है कि विभिन्न मामलों में फरार चल रहे 10 बदमाशों को टॉप मोस्ट में रखा गया है। इनमें दो शातिरों को पुलिस मुठभेड़ में पकड़ चुकी है। अन्य के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमों ने जाल बिछा दिया है। हालांकि एक पखवारे के भीतर हुए दो हाफ एनकाउंटर से बदमाशों में खलबली मची है। मंगलवार को शहर में इस बात की चर्चा रही कि पुलिस जिनको पाएगी उनको गोली का मजा चखाएगी। इसलिए बदमाशों से जुड़े लोग भी सकते में आ गए हैं।

पखवारे भीतर हुए एनकाउंटर में पकड़े गए ईनामी

24 जून 2019 की रात करीब सवा 10 बजे स्पो‌र्ट्स कॉलेज के पास पुलिस ने मुठभेड़ में 25 हजार रुपए के ईनामी गोलू उर्फ वैभव एंड्रीयू को अरेस्ट किया। उसने 21 फरवरी को अंबेडरकर पार्क, गोरखनाथ में नदीम की गोली मारकर हत्या कर दी थी। खोआ मंडी गली स्थित हुक्का बार में युवती को लेकर हुए विवाद में मर्डर की बात सामने आई थी। तभी से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

11 जून 2019 की रात करीब सवा आठ बजे पुलिस ने 25 हजार के ईनामी बदमाश उदयवीर को मुठभेड़ में अरेस्ट किया। पुलिस की घेराबंदी पर उदयवीर ने गोली दागी। जवाबी हमले में पुलिस ने उसके पैरों में गोली मारकर काबू किया। उसके पास से पिस्टल, कारतूस और बाइक बरामद हुई। उसका साथी बलराम तिवारी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। उदयवीर के खिलाफ दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज थे।

तीन साल से फरार एक लाख का ईनामी राघवेंद्र

पुलिस की कार्रवाई की प्राथमिकता में झंगहा एरिया का राघवेंद्र मुख्य रूप से शामिल है। उसके खिलाफ एक लाख रुपए का ईनाम घोषित किया गया था। उसके कई सहयोगियों को पुलिस पहले ही अरेस्ट कर चुकी है। लेकिन राघवेंद्र के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी। 3 अगस्त 2018 को पुलिस ने राघवेंद्र की मां और बहन को अरेस्ट कर जेल भेजा था। झंगहा के सुगहा में रिटायर दरोगा जयहिंद यादव, उनके भाई बलवंत यादव, बेटे कौशल यादव और नागेंद्र की हत्या हो चुकी है। इसी मामले में राघवेंद्र की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

इनकी भी हो रही है तलाश

राघवेंद्र यादव एक लाख रुपए

गिरजा यादव 25 हजार

बलराम तिवारी 25 हजार रुपए

जयंत सरकार 75 सौ रुपए

प्रदीप यादव ईनाम की प्रक्रिया

दिनेश यादव उर्फ अखिलेश ईनाम की प्रक्रिया

प्रवीण सिंह ईनाम की प्रक्रिया

दर्द देती है गोली, निशाने पर रेपिस्ट

मासूम संग रेप की घटनाओं में पुलिस सख्ती बरतेगी। पुलिस से जुड़े लोगों का कहना है कि मासूमों संग दरिंदगी के मामले सामने आने पर पुलिस फौरन कार्रवाई करेगी। रेप के मामलों में फरार अभियुक्त भी पुलिस की बंदूकों के निशाने पर रहेंगे। यूपी में रेपिस्ट पर गोली दागने की परंपरा शुरू होने से पुलिस कर्मचारियों का हौसला बुलंद हुआ है। हाल के दिनों में जिले में सामने आए मामलों में सिकरीगंज एरिया में रिश्तेदार की बेटी संग ज्यादती करने वाले की भी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।

वर्जन

ईनामी बदमाशों की तलाश में पुलिस जुटी है। सोमवार रात गोलू के बारे में जानकारी मिली। उसे पुलिस टीम ने घेरा तो उसने पिस्टल से गोली दाग दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में उसके पैरों में गोली लगी। कुछ अन्य बदमाशों की तलाश में पुलिस टीम लगी है।

-विनय कुमार सिंह, प्रभारी एसएसपी

Posted By: Inextlive