कार सवार डॉक्टर ने नशे में मचाया सड़क पर कोहराम

2019-12-08T05:45:40Z

- फ्राइडे देर रात पेशे से एक डॉक्टर ने नशे में ओवरस्पीड और लापरवाही से कार चलाते हुए तीन टू व्हीलर व्हीकल्स को टक्कर मारी

- दो बाइक चालक बुरी तरह से घायल, आरोपी डॉक्टर के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

देहरादून,

दून में ओवरस्पीड और नशा सड़क हादसों का सबब बन रहा है। फ्राइडे देर रात एक डॉक्टर ने नशे में ओवरस्पीड कार ड्राइव करते हुए तीन टू व्हीलर्स को टक्कर मार दी। हादसे में दो बाइक सवार चार घायल हो गए, जिनमें से दो की हालत गंभीर है। आरोपी डॉक्टर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया है, कार जब्त कर उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। बीते 1 दिसंबर को भी रायपुर इलाके में नशे में धुत कार सवार ने 3 टू व्हीलर्स को टक्कर मारने के बाद कार एक पोल से टकरा दी थी। इस हादसे में भी दो घायल हुए थे।

देर रात डॉक्टर का कोहराम

फ्राइडे देर रात अंबीवाला गुरुद्वारा के पास 6 नंबर पुलिया की ओर से आ रही एक ओवरस्पीड स्विफ्ट डिजायर कार ने 3 टू व्हीलर्स को टक्कर मार दी। हादसे में चार बाइक सवार घायल हो गए, जिनमें से दो बाइक चालक की हालत गंभीर है। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को तुरंत हॉस्पिटल पहुंचाया। पुलिस ने कार चालक को अरेस्ट कर उसका मेडिकल कराया। पुलिस के मुताबिक कार ड्राइवर काफी नशे में था। कार पुलिस ने कब्जे में ले ली है। आरोपी कार चालक की पहचान अजय भट्ट निवासी जोगीवाला के रूप में हुई है। जो पाइल्स केयर सेंटर में डॉक्टर है। हादसे में चंदन नगर निवासी शंकर और त्यागी रोड निवासी शशांक गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके अलावा मोहित और बिट्टू निवासी सी ब्लॉक रेस कोर्स को भी चोटें आईं। आरोपी डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

नशे और रफ्तार से लगातार हादसे

1 दिसंबर को दिन में रायपुर इलाके में जहां एक नशे में धुत युवक ने तीन टू व्हीलर को टक्कर मारने के बाद सड़क किनारे एक पोल से कार टकरा दी थी। ओवरस्पीड महिंद्रा टीयूवी 300 कार द्वारा टाइम स्क्वायर मॉल के पास 3 टू-व्हीलर्स को टक्कर मार दी गई। इसके बाद गाड़ी अनकंट्रोल्ड होकर सड़क किनारे पोल से टकरा गई। एक्सीडेंट में दो टू व्हीलर घायल हो गए थे। सभी घायलों का उपचार चल रहा है। पुलिस द्वारा महिंद्रा टीयूवी के चालक शशांक सचदेव को गिरफ्तार कर लिया गया था। 30 नवंबर की रात जाखन स्थित पॉली किड्स स्कूल की दीवार से भी एक ओवरस्पीड कार टकरा गई थी। कार और दीवार दोनों क्षतिग्रस्त हो गए थे।

डराते हैं हिट एंड रन के केस

10 माह में 136 एक्सीडेंट

97 की हुई डेथ

45 ने किया मुआवजे के लिए एप्लाई

दून में सबसे ज्यादा एक्सीडेंट्स

47

हरिद्वार दूसरे नंबर पर

42

यूएसनगर थर्ड

29

सोलेशियम फंड से मिलता है कंपनसेशन

हिट एंड रन के केसेज में कंपनसेशन का भी प्रावधान है। सोलेशियम स्कीम के तहत हिट एंड रन में घायलों को 12,500 व मृतकों के परिजनों को 25 हजार रुपए बतौर कंपनसेशन दिया जाता है।


Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.