सात फुट लंबे गेंदबाज के सामने इस अफगानी ने लगाया 'हेलिकाॅप्टर शाॅट' तो सहवाग ने खड़े होकर बजार्इ तालियां

2018-11-30T14:53:05Z

यूएर्इ में जारी टी10 लीग में एक अफगानी खिलाड़ी ने धोनी की तरह हेलिकाॅप्टर शाॅट लगाया। यही नहीं यह छक्का जिस गेंदबाज की गेंद पर मारा गया उसकी लंबार्इ सात फुट है।

कानपुर। संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे टी-10 लीग में गुरुवार को एक दिलचस्प मैच देखने को मिला। मराठा अरेबियंस आैर पख्तून्स के बीच खेले गए इस मैच में मराठा के एक बल्लेबाज ने हेलिकाॅप्टर शाॅट लगाकर धोनी की याद दिला दी। दरअसल मराठा की तरफ से बैटिंग करने आए युवा आॅलराउंडर राशिद खान ने पख्तून्स के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान की गेंद पर गगनचुंबी छक्का लगाया। इस छक्के की खासियत थी कि यह हेलकाॅप्टर स्टार्इल में मारा गया था। बता दें सात फुट लंबे तेज गेंदबाज इरफान की गेंदों पर शाॅट लगाना आसान नहीं होता मगर राशिद ने न सिर्फ उनकी गेंदों का सही से पढ़ा बल्कि अच्छी तरह जड़ा भी।
राशिद ने वीडियो भी किया शेयर
इरफान की तेज रफ्तार गेंद पर राशिद ने पूरे परफेक्शन के साथ यह शाॅट खेला। राशिद को हेलिकाॅप्टर शाॅट खेलता देख वहां बैठे पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग काफी खुश नजर आए। सहवाग ने खड़े होकर राशिद का अभिवादन किया आैर जमकर ताली बजार्इ। राशिद की टीम यह मैच भले ही हार गर्इ मगर राशिद ने अपने इस शाॅट से लोगों का दिल जीत लिया। उन्होंने इस वीडियो को अपने अफिशल इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर किया। राशिद ने इस पोस्ट में धोनी को टैग करते हुए लिखा, 'इवेंटर माही भार्इ।'

View this post on Instagram

😍😍😍👍🏻🙏 #Helicopters #Inventer @mahi7781 Bhai

A post shared by Rashid Khan (@rashid.khan19) on Nov 29, 2018 at 2:07am PST


धोनी का जाता है इसका श्रेय
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को हेलिकाॅप्टर शाॅट का जनक कहा जाता है। माही ने जब अपना करियर शुरु किया था तो इस तरह का अजीबोगरीब शाॅट खेलकर दुनिया में तहलका मचा दिया था। धोनी से पहले किसी को भी इस शाॅट की जानकारी नहीं थी। मगर धीरे-धीरे पूरे दुनिया में यह शाॅट खेला जाने लगा। इसमें बल्ले को घुमाकर नीचे की तरफ से बहुत जोर लगाकर गेंद को मारना होता है और यह हर खिलाड़ी के बस की बात नहीं है। इंटरनेशनल क्रिकेट में कर्इ खिलाड़ी इस शाॅट की काॅपी करते हैं मगर परफेक्शन सिर्फ धोनी से ही नजर आता है।

Ind vs Aus : मैदान से सीधा अस्पताल पहुंचा ये भारतीय धुरंधर, आॅस्ट्रेलिया में अभ्यास मैच के दौरान हुआ घायल

रणजी मैच : 408 दिनों बाद 28 गेंदें खेलकर युवराज ने बनाया पहला रन


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.