- आगामी जून माह में इलाहाबाद में भाजपा का राष्ट्रीय अधिवेशन प्रस्तावित

- पार्टी ने कई कार्यक्रमों के जरिए संगठन को दुरुस्त करने की कवायद की

- सीएम प्रत्याशी और टिकट बंटवारे पर मुहर राष्ट्रीय अधिवेशन के बाद

LUCKNOW: संगम नगरी इलाहाबाद में अगले महीने प्रस्तावित भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले संगठन के पेंच कसने की कवायद शुरू हो गयी है। अधिवेशन में यूपी चुनाव में सीएम प्रत्याशी तथा टिकट बंटवारे का ऐलान करने से पहले पार्टी संगठन को चुस्त-दुरुस्त बना लेना चाहती है ताकि सही निर्णय लिए जा सकें। चुनावी समर में उतरने से पहले पार्टी नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं तक को विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए सक्रिय करने की जुगत में है।

स्मृति ईरानी और डा। महेश शर्मा आगे

भाजपा सूत्रों की माने तो दो केन्द्रीय मंत्री सीएम दावेदार की लिस्ट में सबसे आगे चल रहे है। इनमें एचआरडी मिनिस्टर स्मृति ईरानी तथा केन्द्रीय संस्कृति व पर्यटन राज्य मंत्री डॉ। महेश शर्मा को प्रबल दावेदार माना जा रहा है। डॉ। शर्मा आरएसएस की पसंद बताये जाते है तो स्मृति ईरानी भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की। वहीं यूपी चुनाव के लिए असम में 'कमल' खिलाने वाले रजत सेठी और राम माधव की सेवाएं ली जा सकती है। दोनों को चुनावी रणनीति की कमान सौंपने पर मंथन चल रहा है। राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान इस बाबत संकेत मिलने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि राष्ट्रीय अधिवेशन के बाद सीएम उम्मीदवार और टिकट बंटवारे पर निर्णय लिया जा सकता है।

जिलों से शुरू होगी मुहिम

पार्टी आगामी 31 मई तक मंडल और सात जून तक जिले में पार्टी कार्यकारिणी के गठन की कवायद करेगी। वहीं 26 मई से 31 मई तक ग्रामोदय से भारत उदय कार्यक्रम को दोबारा शुरू करके शेष बची 20 हजार ग्राम सभाओं में पार्टी कार्यकर्ता जाएंगे। इसी दौरान पार्टी विकास पर्व भी मनाएगी। इस दौरान सांसद ब्लाक स्तर पर जन चौपाल के कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। वहीं 26 मई को सहारनपुर में होने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली के लिए भी निर्देश दिए गये है कि सभी नेता सामूहिक रूप से प्रधानमंत्री का भाषण सुनें। वहीं 29 मई से एक जून तक आरएएस प्रमुख मोहन भागवत की मौजूदगी में लखनऊ में प्रशिक्षण कार्यक्रम होना है। इसमें सात सौ स्वयंसेवक हिस्सा लेंगे। चार जून को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ में अनुसूचित जाति मोर्च के सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में जिलों से सात हजार से ज्यादा दलित कार्यकर्ताओं को बुलाने की तैयारी है। इसके बाद उनकी मौजूदगी में कानपुर-बुंदेलखंड का बूथ स्तरीय कार्यक्रम होगा। सात जून को वे कासगंज में ब्रज क्षेत्र के बूथ स्तरीय सम्मेलन में भाग लेंगे। आगामी 12 व 13 जून को इलाहाबाद में राष्ट्रीय अधिवेशन के बाद 15 जून को जिलों में प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत होगी।

Posted By: Inextlive