जघन्य अपराध के आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है पुलिस

अब तक 3 मुकदमे हुए हैं दर्ज, गंभीर धाराओं को बढ़ा रही है पुलिस

Meerut. दरिंदे को हैवानियत की सजा मिलेगी. मेरठ पुलिस, मासूम नाबालिगों के गुनहगारों को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा करार देते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई करने जा रही है. पुलिस ने आलाधिकारियों के निर्देश पर कार्रवाई की पृष्ठभूमि तैयार कर ली है, जल्द ही मुख्य आरोपी रिटायर्ड बीमा कंपनी अधिकारी विमल चंद्र पर रासुका लगेगी. फिलहाल आरोपी न्यायिक हिरासत में मेरठ जेल में है.

मासूमों के साथ दरिंदगी

निठारी कांड के बाद एक बार फिर देशभर में मासूमों के साथ दरिंदगी का खुलासा मेरठ में हुआ है. रिटायर्ड बीमा कंपनी अधिकारी विमल चंद की हैवानियत ने एक बार फिर दिल दहला दिया है. पूछताछ में निकलकर आया कि करीब मासूम नाबालिग समेत करीब 17 लड़कियों के साथ दरिंदा अपने ही घर में हैवानियत का खेल, खेल रहा था. वहीं मासूम नाबालिग लड़कियों और युवतियों को काम दिलाने के नाम पर दो महिलाएं दरिंदे के घर तक लेकर आती थीं. खुलासा तब हुआ जब बेडरूम में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज मैकेनिक आशू ने लीक की. पुलिस ने मुख्य आरोपी के साथ-साथ सीसीटीवी मैकेनिक आशू को गुरुवार गिरफ्तार किया था जबकि एक अन्य आरोपी तुषार राणा को पुलिस ने शनिवार धर दबोचा.

3 मुकदमे हुए दर्ज

मेडिकल थानाक्षेत्र स्थित जागृति विहार, सेक्टर 6 का मकान नंबर 162. आरोपी विमल चंद इसी मकान में मासूमों के साथ दरिंदगी करता था. हैवानियत से परदा उठने के बाद मेडिकल थाना में 3 मुकदमे दर्ज किए गए. पहला मुकदमा चाइल्ड लाइन की निदेशिका अनिता राणा की ओर से मुख्य आरोपी विमल चंद, आशु और तुषार राणा के खिलाफ दर्ज किया गया. इस मुकदमें में आरोपियों पर 376, 201, 3/4 पॉक्सो और आईटी एक्ट की धाराओं में कार्रवाई की गई. जबकि दूसरा मुकदमा एक पीडि़त बच्ची की मां की ओर से कराया गया, जिसमें आरोपी विमल चंद पर 334 ए, 334 बी, 7/8 पॉक्सो एक्ट की धाराओं में कार्रवाई की गई. तीसरा मुकदमा आरोपी विमल चंद की ओर से सीसीटीवी कैमरा लगाने वाले आशू और तुषार राणा के खिलाफ दर्ज कराया गया. जिसमें 386, 506 और आईटी एक्ट की धाराओं में कार्रवाई की जा रही है.

रासुका की तैयारी कर ही पुलिस

वहीं मिली जानकारी के मुताबिक मुख्य आरोपी समेत जघन्य कांड के आरोपियों परराष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) तामील की जाएगी. गौरतलब है वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर जघन्य अपराध में आरोपी के खिलाफ कड़े कानून के तहत कार्रवाई की तैयारी मेरठ पलिस कर रही है. वहीं मुख्य आरोपी विमल चंद, सीसीटीवी मैकेनिक आशू की गिरफ्तारी के बाद केस को क्राइम ब्रांच से मेरठ पुलिस को ट्रांसफर कर दिया गया है. एसएसपी नितिन तिवारी के निर्देश पर एसपी सिटी डॉ. अखिलेश कुमार सिंह के नेतृत्व में सीओ सिविल लाइन्स हरिमोहन सिंह टीम के साथ इस केस की छानबीन कर रहे हैं. आरोपियों के साथ मिलीभगत के आरोपों के बाद मेडिकल थाना पुलिस को इस केस की जांच से दूर रखा गया है.

पकड़ा गया तुषार राणा

जागृति विहार कॉलोनी में मासूमों के साथ यौन शोषण के मामले में शनिवार को पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. इस आरोपी का नाम तुषार राणा पुत्र प्रेम सिंह राणा जो थाना मेडिकल क्षेत्र के मंगलपांडे नगर में मकान नंबर 261 में रहता है. आरोपी ने मुख्य आरोपी विमल चंद घर पर सीसीटीवी कैमरे लगाए थे. यौन शोषण के अश्लील फोटो सार्वजनिक करने वाले सीसीटीवी कैमरा मैकेनिक आशू को पूर्व में ही पुलिस ने मुख्य आरोपी विमल चंद के साथ गिरफ्तार कर लिया था. तुषार राणा पर भी मुख्य आरोपी को ब्लैकमेल करने, सीसीटीवी फुटेज को लीक करने और मुख्य आरोपी के घर पर काम करने वाली बच्चियों और युवतियों को अपनी हवस का शिकार बनाते का आरोप है. वहीं दूसरी ओर पुलिस ने तीन पीडि़त बच्चियों के 164 में बयान दर्ज कराए हैं.

नहीं मिली गुनाहगार महिलाएं

बहला-फुसलाकर और प्रलोभन देकर मुख्य आरोपी के घर मासूमों को लाने की आरोपी महिला अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है. इसके अलावा एक अन्य महिला आरोपी अनीता की तलाश पुलिस कर रही है. इस महिला पर कुछ युवतियों को बरगलाकर और प्रलोभन देकर मुख्य आरोपी के घर तक लाने का आरोप है.

महिला आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस दबिश दे रही है. मुख्य आरोपी समेत जघन्य अपराध के आरोपियों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी. पुलिस टीमों के अलावा सर्विलांस टीम काम कर रही हैं.

नितिन तिवारी, एसएसपी, मेरठ

Posted By: Lekhchand Singh