वोटर्स को वोटिंग के प्रति अवेयर करने के लिए रतन राजपूत डीएम व आरसीडी सेक्रेटरी ने लगाई दौड़

PATNA: वोटर्स को जागरूक करने के लिए पथ निर्माण विभाग की ओर से शनिवार को मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। इसमें टीवी एक्टर रतन राजपूत ने सैकड़ों पटनाइट्स के साथ दौड़ लगाई। इस मौके पर मौजूद डीएम डॉ। एन सरवण कुमार ने कहा कि पटना में क्7 अप्रैल को होने वाले इलेक्शन में लोगों को हर हाल में वोट करना चाहिए। मतदान आपका अधिकार है। एक जिम्मेदार नागरिक के नाते मतदान करना आपका कर्तव्य भी है। अपना अधिकार एवं कर्तव्य जरूर निभाएं। मतदान में लोगों की कम भागीदारी से लोकतंत्र कमजोर होगा, देश कमजोर होगा। देश को कमजोर न होने दें, बढ़-चढ़ कर मतदान में हिस्सा लेने का आह्वान किया। पब्लिक के कामों की जिम्मेदारी सही हाथों में रहे, इसका फैसला आपका एक वोट कर सकता है।

रतन ने मतदाताओं को दिलाई शपथ

टीवी अभिनेत्री रतन राजपूत ने शपथ दिलवाया कि हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में स्थायी विश्वास रखते हुए धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा या किसी प्रलोभन से बिना प्रभावित हुए लोकसभा इलेक्शन में भयमुक्त मत देने तथा स्वतंत्र, स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण इलेक्शन की गरिमा एवं अपने देश की लोकतांत्रिक परंपरा को कायम रखने के लिए शपथ दिलायी।

अपने अधिकार को समझना होगा

रोड कंस्ट्रक्शन डिपार्टमेंट के सेक्रेटरी प्रत्यय अमृत ने कहा कि वोट हमारा अधिकार है और हमें अपने अधिकार को समझने की आवश्यकता है। हम अपने अधिकार का प्रयोग सही कार्य में लगाएंगे, तभी हमारा व हमारे देश का विकास हो सकता है। इसका सही प्रयोग हम वोट देकर ही कर सकते हैं, तभी हम स्वच्छ गवर्नमेंट का निर्माण कर सकते हैं। बिहार की धरती शुरू से विकास के क्षेत्र में आगे बढ़कर कार्य करते आ रही है। मौके पर बिहार के चुनाव आयुक्त के लक्ष्मनन ने कहा कि वोटर्स को अपने वोट के अधिकार को समझना होगा, तभी हम अपना विकास कर पाएंगे। मैराथन दौड़ संजय गांधी जैविक उद्यान से शुरू होकर आयकर गोलंबर, डाकबंगला चौराहा, फ्रेजर रोड होते कारगिल चौक के पास पहुंचा। इस दौरान आमसभा का आयोजन किया गया, जिसमें वोटर्स से हर हाल में वोट करने की शपथ दिलाई गई।

'योग्य उम्मीदवार, स्वच्छ गवर्नमेंट

करें अपना सपना साकार

जाने अपने मत का अधिकार

और बनाएं अपनी सरकार'

Posted By: Inextlive