- पार्षद चुनाव में मैदान में उतरे रावण का किरदार निभाने वाले कलाकार- जितेंद्र तिवारी 'रावण' व विष्णु त्रिपाठी 'लंकेश' ने ठोकी ताल

mohammad.fazil@inext.co.in

LUCKNOW:

अब तक आपने रामलीला में अहंकार में गर्जन करते हुए रावण को देखा होगा लेकिन अब यही रावण पार्षद चुनाव में घर-घर वोट की अपील करते दिखाई देंगे। दशकों से अपने अभिनय से रावण के किरदार को जिंदा रखने वाले रामलीला के कलाकारों ने निकाय चुनाव में ताल ठोक दी है। रामजी लाल सरदार पटेल नगर वार्ड से जितेंद्र उर्फ रावण और आचार्य नरेंद्र देव वार्ड से विष्णु त्रिपाठी उर्फ लंकेश चुनावी मैदान में उतरे हैं।

 

पहली बार चुनावी मैदान में जितेंद्र तिवारी उर्फ रावण

पिछले दस सालों से आलमबाग के वीजी ग्राउंड में हो रही रामलीला में लंकापति का किरदार निभा रहे जितेंद्र तिवारी को लोगे रावण के नाम से पुकारते हैं। जितेंद्र तिवारी ने बताया कि मैंने सोमवार को अपना बायोडाटा भाजपा कार्यालय में जमा किया है। मैं क्998-क्999 में केकेवी से एबीवीपी से महामंत्री का चुनाव जीता था।

 

रावण ने दी पहचान

पहली बार पार्षदी का चुनाव लड़ने जा रहा हूं। रावण के किरदार ने मुझे लोकप्रिय बनाया। मेरे क्षेत्रवासियों ने मुझे बहुत प्यार दिया अब मैं उनके लिए कुछ करना चाहता हूं। क्षेत्र में सड़क, गंदगी समेत मूलभूत सुविधाएं मेरे लिए चुनावी मुद्दा है। मुझे उम्मीद है कि जितना प्यार मुझे लोगों ने रावण के रूप में दिया, उतना ही चुनाव में वोट देकर देंगे।

 

गवर्नर विष्णुकांत शास्त्री ने दी थी लंकेश की उपाधि

आचार्य नरेंद्र देव वार्ड से चुनाव लड़ रहे है विष्णु त्रिपाठी उर्फ लंकेश को लक्ष्मण मेला मैदान में पांच मई ख्00फ् को तत्कालीन गवर्नर विष्णुकांत शास्त्रीय ने लंकेश की उपाधि दी थी। श्री पब्लिक बाल रामलीला समिति में चालीस सालों से रावण का किरदार निभा रहे हैं।

 

पहले भी रहे पार्षद

आलम यह है कि लोग इन्हें लंकेश नाम से ही जानते हैं। उन्होंने बताया कि ख्00म् से ख्0क्ख् तक पार्षद रहा, मगर उसके बाद सीट महिला आरक्षित हो जाने से चुनाव नहीं लड़ा। इस बार फिर से सामान्य सीट होने से लंकेश मैदान में डट गये हैं। भाजपा से ही टिकट लेने के लिए इस बार जोर आजमाईश कर रहे है।

Posted By: Inextlive