परेड ग्राउंड, प्रेमनगर और पटेलनगर में शाम ढलते ही जले रावण

डेंगू को देखते हुए साफ-सफाई को लेकर भी दिया विशेष संदेश

देहरादून।

विजयदशमी के मौके पर बुराई पर अच्छाई की जीत हुई। हर ओर आतिशबाजी के साथ ही रावण दहन किया गया। साथ ही इस मौके पर शहर को साफ-सुथरा और प्लास्टिक फ्री रखने का भी संकल्प लोगों को दिलाया गया। दून में परेड ग्राउंड, पटेलनगर और प्रेमनगर में रावण के पुतले जलाये गये।

--

सीएम ने की पूजा-अर्चना

बन्नू बिरादरी की ओर से परेड ग्राउंड में आयोजित दशहरा महोत्सव में मुख्य अतिथि सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत पहुंचे। उन्होंने सभी को विजयदशमी बधाई दी। साथ ही कहा कि विजयदशमी का पर्व अधर्म पर धर्म की विजय का प्रतीक है। इस मौके पर सारस के रथ पर बैठे रावण, कुंभकरण और मेघनाद के पुतले जलाए गए। मेयर सुनील उनियाल गामा ने शहर को प्लास्टिक फ्री बनाने का संकल्प दिलाया। मेयर ने कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक पर्यावरण लिए बहुत नुकसानदायक है।

--

डेंगू को लेकर रखें ध्यान

पटेलनगर स्थित रामलीला ग्राउंड में श्री सेवा कुंज समिति एवं स्टार क्लब की ओर से आयोजित दशहरे कार्यक्रम में डेंगू को देखते हुए साफ-सफाई रखने पर जोर दिया गया। इस मौके पर आयोजक पंकज चांदना ने कहा कि ये हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम अपने घर के आसपास कहीं भी पानी जमा न होने दें और डेंगू को जड़ से मिटाएं। इस मौके पर बालाजी महाराज पर भजन प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम में श्रवण वर्मा, अखिलेश, डिंपल सब्बरवाल, तजेंद्र हरजाई, मनोज सूरी, भूपेंद्र चडडा आदि उपस्थित थे।

--

किडजी स्कूल में दशहरा

टर्नर रोड स्थित किडजी स्कूल में दशहरा कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर सीता, लक्ष्मण, हनुमान, सूर्पणखा, साधु की भूमिका स्कूल के स्टूडेंट्स ने निभाई। कार्यक्रम की शुरुआत स्टूडेंट्स ने रामायण की कहानी सुनाकर की। डांडिया का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में स्कूल के प्रबंध निदेशक ने सभी को दशहरे की बधाई दी।

--

गोरखाली समुदाय ने किया आयोजन

गोरखाली समुदाय के लोगों ने दहशरे पर विशेष पूजा-अर्चना की। इस मौके पर घर-घर में बड़ों ने छोटों के माथे पर टीका और चावल लगाया। इसके साथ ही उन्हें आशीर्वाद दिया। बेटियों को विशेष तौर पर घर बुलाकर टीका लगा पारंपरिक व्यंजन खिलाए गए।

--

नो पॉल्यूशन का मैसेज

झंडा बाजार में पहली बार न लंका दहन हुआ और न ही रामसेतु बना बल्कि इस बार लोगों को पॉल्यूशन फ्री दशहरा मनाए जाने का संदेश दिया गया। यहां मेन आकर्षण रही लेजर लाइट्स। जिसके माध्यम से दशहरे का आयोजन किया गया।

--

फड़ वालों को हटाया

दशहरा पर्व के मौके पर परेड ग्राउंड में होने वाले रावण दहन कार्यक्रम के दौरान एसएसपी वहां पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने फड़ लगाने वाले दुकानदारों को वहां से हटवाया। भीड़ नियंत्रण के लिए सुरक्षा के की समुचित व्यवस्था करवाई।

Posted By: Inextlive