एत्मादपुर विधानसभा के बूथ संख्या 455 पर हुआ 58.3 प्रतिशत मतदान

- पीठासीन अधिकारी की गलती से हुआ है पुनर्मतदान मतदान

आगरा/बरहन. लोकसभा चुनाव में 18 अप्रैल को एत्मादपुर विधानसभा में 62 प्रतिशत मतदान हुआ था, लेकिन 25 अप्रैल को जटौआ में हुए पुनर्मतदान के दौरान मतदान चार प्रतिशत कम हुआ है. प्रशासन से लेकर प्रत्याशियों ने अधिक से अधिक वोट डलवाने के लिए एड़ी-चोटी का दम लगाया था, बावजूद इसके मतदान बढ़ने के बजाय कम हुआ है.

58.3 प्रतिशत हुआ मतदान

पीठासीन अधिकारी की गलती से आगरा लोकसभा क्षेत्र के बूथ संख्या-455 पर गुरुवार को पुनर्मतदान हुआ. इस बूथ पर कुल 439 मतदाता थे, जिनमें से केवल 256 वोट ही पड़े. मतदान का प्रतिशत 58.3 रहा. एत्मादपुर विधानसभा के बूथ संख्या 455 पर पीठासीन अधिकारी ने गलती से क्लीयर का बटन दवा दिया था, जिसके कारण सभी 140 वोट डिलीट हो गए. इसके बाद बगैर सील किए फिर से वोटिंग शुरू करा दी. इसके बाद एक वोट पड़ा था. इस प्रकार कुल 141 वोट पडे़ थे. मतदान के बाद ईवीएम मशीन को मंडी स्थित स्ट्रांग रूम में बंद कर दिया था. पूरे घटनाक्रम की जानकारी आयोग को दी गई. इसके बाद तय हुआ कि वीवीपैट से गिनती करा दी जाएगी, लेकिन आयोग ने दोबारा इस बूथ पर वोटिंग कराए जाने का निर्णय लिया.

उत्साह के साथ नहीं बढ़ा मतदान का प्रतिशत

मतदान सुबह सात बजे से पूरी सुरक्षा व्यवस्था के तहत शुरू कराया गया. इस दौरान ग्रामीणों में उत्साह तो दिखाई दिया, लेकिन मतदान का प्रतिशत बढ़ने के बजाय घट गया. मतदान के दौरान एसडीएम एत्मादपुर अमरीश कुमार बिंद, थानाध्यक्ष बरहन फोर्स के साथ जमे रहे. मतदान प्रारंभ होने के दो घंटे बाद गठबंधन प्रत्याशी मनोज सोनी पहुंच गए. और ईवीएम की जानकारी जुटाई.

Posted By: Vintee Sharma