-प्रेस विज्ञप्ति जारी कर रेडियोलॉजी के एचओडी पर विवादित टिप्पणी करने का मामला

-सुपरिंटेंडेंट ने लिया यूटर्न, कहा असावधानीपूर्वक किया हस्ताक्षर

RANCHI: रिम्स में सीटी स्कैन मशीन खरीदने को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। रेडियोलॉजी के एचओडी पर की गई विवादित टिप्पणी पर टीएमए ने गुरुवार को बैठक की। इसमें डायरेक्टर डॉ डीके सिंह पर एफआईआर दर्ज कराने का निर्णय लिया गया है। साथ ही उन्हें रिम्स से हटाने की मांग भी की गई है। इतना ही नहीं, डॉ निशित एक्का ने कहा कि इस मामले को लेकर वे लोग सीएम और हेल्थ मिनिस्टर से भी मुलाकात कर उन्हें मामले से अवगत कराया जाएगा।

सुपरिंटेंडेंट ने जारी किया शो-कॉज

रेडियोलॉजी एचओडी पर विवादित टिप्पणी मामले में सुपरिटेंडेंट डॉ विवेक कश्यप ने तुरंत यूटर्न ले लिया। वहीं इस मामले में स्पष्टीकरण भी जारी किया है कि उनसे असावधानीपूर्वक प्रेस विज्ञप्ति पर हस्ताक्षर हो गया है। चूंकि उस समय कई फाइलें उनके सामने सिग्नेचर करने के लिए रखी हुई थी। ऐसे में रेडियोलॉजी के एचओडी डॉ सुरेश टोप्पो पर टिप्पणी, अपमानित करने का कोई उद्देश्य नहीं था। उनसे मेरा सरकारी और व्यक्तिगत संबंध मधुर है।

पंप की खरीदारी में गड़बड़ी का आरोप

रिम्स के ऑर्थोपेडिक डिपार्टमेंट में भी साढ़े 19 लाख रुपए के इंफ्यूजन सीरिज पंप खरीदने का मामला गरमाया था। तब भी डायरेक्टर ने बेवजह इंफ्यूजन सीरिज पंप की खरीदारी करने की बात कहीं थी। इसके बाद उन्होंने एचओडी पर पंप खरीदारी में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया था। इस बीच एचओडी और डायरेक्टर आमने-सामने आ गए थे। वहीं एचओडी ने सभी आरोपों को निराधार बताया था। बाद में मामला शांत हो गया। ॉ

--

Posted By: Inextlive