-युगवीणा लाइब्रेरी में दो दिवसीय फोटो प्रर्दशर्नी का शुभारंभ

-

बरेली: चित्रकार बाबा आर्ट एकेडमी द्वारा यामिनी आर्ट गैलरीे की तरफ से संडे को युगवीणा लाइब्रेरी में दो दिवसीय फोटो एग्जीविशन का आयोजन हुआ, जिसमें कलाकारों ने रियलस्टिक आर्ट से ह्यूमन ब्यूटी, नेचर और ऐतिहासिक इमारतों को रोचक तरीके से प्रदर्शित किया. प्रदर्शनी के माध्यम से कालाकारों ने लोगों को अवेयर भी किया. इसमें ग्रीनरी बचाओ और महिला शक्तिकरण की बात को समझाया. इनॉग्रेशन चित्रकार गीता अग्रवाल ने किया. प्रदर्शनी के संयोजक गोपाल शर्मा भी रहे.

उगते सूरज के साथ ग्रीनरी

रिया गौर ने सुबह की पेंटिंग बनाई, जिसमें दिखाया कि किस तरह से उगता हुआ सूर्य सुंदर छठा को बिखेर रहा है. साथ ही पेंटिंग को गांव की दिखाया गया, जिसमें तालाब के साथ ग्रीनरी को भी दिखाया. रिया ने बताया कि उन्हें विलेज टज्ड कलर पेटिंग बनाना पसंद हैं.

पेंटिंग में गांव का अहसास

एग्जिविशन में पूर्णिमा ने पेंटिंग के माध्यम से गांव की लाइफ को प्रदर्शित किया. गांव की रोड, तालाब और ग्रीनरी का बहुत ही खूबसूरत तरीके से प्रदर्शित किया.

ऐतिहासिक इमारत बचाने का संदेश

प्रियंका गंगवार ने एग्जिविशन में सुंदर ऐतिहासिक बनारस का दशमेश घाट की पेटिंग पेश की, जिसमें दशमेश घाट के पहले और अब का बदलाव दिखाया. प्रियंका ने बताया कि उन्हें प्रकृति, संस्कृति बचाने और नारी शाक्तिकरण को अवेयर करने वाली पेटिंग पंसद हैं.

राधा-कृष्ण का प्रेम

कालाकारों ने राधा कृष्ण के प्रेम को बड़ी तल्लीनता के साथ दिखाया. पेंटिंग में राधा कृष्ण की पेटिंग देखते ही बन रही थी. कालाकार दीक्षा गुप्ता ने पेंटिंग में भगवान बुद्ध की एकचित दिखाया तो वहीं मां के वात्सल्य प्रेम को पेंटिंग के माध्यम से पेश किया.

पुरानी यादों को संजोया

अक्सर हम अपनी पुरानी यादों को संजोना तो चाहते हैं लेकिन संजो नहीं पाते हैं. मिली ने अपने ही एक रिलेटिव की पेटिंग बनाकर दिखाया कि वह किस तरह से पेंटिंग के माध्यम से यादों को संजों सकते हैं.

Posted By: Radhika Lala