-कंपनी में इन्वेस्ट करने के नाम पर की धोखाधड़ी

-पीडि़तों ने बारादरी थाने में पहुंचकर दी तहरीर

BAREILLY : रियल एस्टेट कंपनी कई लोगों के करीब 200 करोड़ रुपए लेकर फरार हो गई है। एक दर्जन से अधिक लोगों ने मंडे को बारादरी थाना में पहुंचकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस तहरीर लेकर कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने अनिल साहू की तहरीर पर 8 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की है। चर्चा है कि कंपनी में सत्ताधारी पार्टी के दो विधायकों के भी रुपए लगे थे, उनके रुपए भी लेकर कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर फरार हो गया है, लेकिन पुलिस इससे इनकार कर रही है।

 

दो करोड़ रुपए किए थे जमा

अनिल कुमार साहू व अन्य का आरोप है कि ग्रीन पार्क के पास अर्बन हाइट्स बिल्डिंग, मैसर्स गंगा इन्फ्रासिटी प्राइवेट लिमिटेड का ऑफिस था। कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर राजेश कुमार मौर्या है। इसके अलावा अजय कुमार मौर्या, दिनेश मौर्या, विश्वनाथ मौर्या, शिवनाथ मौर्या, कृष्णनाथ मौर्या, संदीप सिंह एजेंट हैं। कंपनी रियल एस्टेट का धंधा करती है और अलग-अलग प्लाटिंग करती है। आरोप है कि राजेश मौर्या व अन्य ने रियल एस्टेट में पैसा लगाने के लिए उन लोगों से करीब 2 करोड़ रुपए लिए थे। उसने प्रति माह ब्याज व अन्य रकम देने का वादा किया। इसके अलावा एक वर्ष में मूलधन वापस करने की भी बात कही थी। जब ब्याज और मूलधन नहीं मिला तो लोगों ने अपने रुपयों की डिमांड की तो वह बार-बार टरकाता रहा।

 

विदेश भागने की फिराक में

जब सभी लोग 7 जुलाई को कंपनी के ग्रीन पार्क के पास स्थित ऑफिस में पहुंचे तो ऑफिस बंद मिला और कोई भी कर्मचारी नहीं मिला। लोगों ने बताया कि कंपनी ऑफिस बंदकर भाग गई है। जिसके बाद राजेश कुमार मौर्या के नंबर पर संपर्क किया तो फोन स्विच्ड ऑफ मिला। बताया जा रहा है कि वह अपने रिश्तेदार के घर बदायूं में छिपा है और विदेश भागने की फिराक में है।

Posted By: Inextlive