RANCHI : आम बजट में अब दो दिन ही बचे हैं। आम से लेकर खास तक को इस बजट का बेसब्री से इंतजार है। होम बायर्स से लेकर रियल इस्टेट सेक्टर को भी इस बजट से काफी उम्मीदें हैं। नोटबंदी और जीएसटी के बाद मंदी के दौर से गुजर रहे रियल इस्टेट सेक्टर को उम्मीद है कि इस बजट में उनके लिए कई अहम घोषणाएं वित्त मंत्री अरुण जेटली करेंगे। बिल्डर्स और डेवलपर्स के साथ होम बायर्स की मांग है कि होम लोन पर न सिर्फ ब्याज दर में कमी की जाए, बल्कि सरकार की ओर से भी कुछ रियायतें भी दी जाए।

हजारों फ्लैट हैं खाली

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के साथ बातचीत में शहर के बिल्डर्स ने बताया कि यहां रियल इस्टेट सेक्टर पर जीएसटी का काफी असर पड़ रहा है। फ्लैट खरीदने को लेकर लोग सामने नहीं आ रहे हैं। सिर्फ रांची शहर में ही पांच हजार से ज्यादा फ्लैट पिछले कुछ सालों से खाली पड़े हुए हैं, जिसका असर बिल्डर्स के कारोबार पर पड़ रहा है। फ्लैट खाली रहने से नए कंस्ट्रक्शन का भी काम प्रभावित हो रहा है। ऐसे में उनकी मांग है कि सरकार बजट में रियल इस्टेट सेक्टर को रियायतें दें, ताकि इसका फायदा बिल्डर्स के साथ खरीदारों को मिल सके।

हाउसिंग फॉर ऑल को मिले तरजीह

सरकार ने घोषणा की है कि हाउसिंग फोर ऑल के तहत हर किसी को घर मुहैया कराया जाए। इस स्कीम के तहत रांची में अभी तक प्रोजेक्ट की शुरुआत नहीं हुई है। लेकिन इस बजट में हर किसी को इंतजार है कि सरकार इस बजट में घोषणा करेगी और रियायत देगी ताकि हर कोई अपने सपने को साकार करें।

Posted By: Inextlive